1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. six positive 14 new cases including five women from tuiladungri

टुइलाडुंगरी की पांच महिलाओं समेत छह पॉजिटिव, 14 नये मामले आये

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

जमशेदपुर : सोमवार को पूर्वी सिंहभूम में 14 पॉजिटिव पाये गये हैं. इसमें से चार लोगों की ट्रेवल हिस्ट्री है तथा दस लोगों की पहचान कांटेक्ट ट्रेसिंग से हुई है. पिछले दिनों कोर्ट में सरेंडर करने वाला टुइलाडुंगरी का आरोपी पॉजिटिव पाया गया था, जिसके बाद टुइलाडुंगरी कलगीधर विद्यालय के समीप कंटेनमेंट जोन घोषित कर सीलिंग की कार्रवाई की गयी थी अौर कांटेक्ट ट्रेसिंग में परिवार वाले अौर अगल-बगल के लोगों का सैंपल लिया गया था.

टुइलाडुंगरी विराज नगर के आरोपी के पड़ोस में रहने वाला एक व्यक्ति तथा आरोपी के परिवार की पांच महिलाएं भी पॉजिटिव पायी गयी हैं. कदमा का एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया है, जो शुक्रवार को पॉजिटिव पाये गये नोएडा से लौटे कदमा श्याम पथ के व्यक्ति के संपर्क में आकर पॉजिटिव हुआ है. बर्मामाइंस की महिला समेत एक ही परिवार के दो लोग पॉजिटिव पाये गये हैं, जो हरियाणा के रेवाड़ी से लौटे थे अौर टीएमएच में थे.

बिष्टुपुर में दो लोग पॉजिटिव पाये गये हैं, जो मुंबई से लौटे हैं. एग्रिको की एक महिला पॉजिटिव पाये गयी है, जो पूर्व में पॉजिटिव पाये गये एक कंपनी कर्मी के कांटेक्ट ट्रेसिंग में टीएमएच में भर्ती थी. मानगो का एक व्यक्ति भी पॉजिटिव पाया गया है, जिसकी पहचान कांटेक्ट ट्रेसिंग से हुई है. एक अन्य व्यक्ति बाहर से आकर बिष्टुुपुर के एक होटल में पेड कोरेंटिन में था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है.

20 को अस्पताल से मिली छुट्टी, स्वस्थ होकर लौटे घर : संक्रमणमुक्त होने पर सोमवार को टीएमएच से 17 अौर एमजीएम अस्पताल के कोविड वार्ड से तीन लोगों को छुट्टी दी गयी है. सोमवार को जिनकी छुट्टी हुई है, उसमें पांच बहरागोड़ा, तीन टेल्को, दो-दो धालभूमगढ़ व डुमरिया, एक-एक चाकुलिया, साकची, मानगो, छोटा गोविंदपुर, परसुडीह, सोनारी, बारीडीह व एग्रिको के रहने वाले हैं.

होम कोरेंटिन के घर में पोस्टर लगा कर पोर्टल पर करें अपलोड : जुगसलाई स्थित आरपी पटेल स्कूल में कोरोना वायरस से रोकथाम को लेकर एडीएम (विधि व्यवस्था) एनके लाल द्वारा सर्विलांस टीम अौर अन्य टीम को होम कोरेंटिन किये गये लोगों पर निगरानी के संबंध में जानकारी दी गयी. बताया गया कि जो लोग होम कोरेंटिन किये गये हैं, उनके घर जाकर उनके घर के बाहर पोस्टर लगायें तथा वहीं से पोर्टल पर अपलोड करें, जिससे उन पर निगरानी रखी जा सके.

स्कूल परिसर में सर्विलांस टीम व कंटेनमेंट सर्वे टीम को सर्विलांस कार्यों के लिए विशेषज्ञ टीम द्वारा तकनीकी प्रशिक्षण दिया गया. साथ ही सर्विलांस टीम के कार्यों में आ रही परेशानी व दिक्कतों की भी समीक्षा की गयी.

एडीएम ने बताया कि लोयोला स्कूल में डिटेल इंट्री को बंद कर जिले 12 चेकनाकाें में डिटेल इंट्री की जा रही है, जिसके लिए सभी चेकनाकाें पर टीम गठित की गयी है अौर वहीं तय किया जाता है कि कौन होम कोरेंटिन में जायेंगे अौर कौन कोरेंटिन सेंटर या पेड कोरेंटिन में. साथ ही चेकपोस्ट से डाटा भेजा जा रहा है.

Post by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें