1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. jharkhand news former bjp mla from ichagarh sadhu charan mahto dies in kolkata body will be brought to jamshedpur grj

झारखंड के ईचागढ़ से विधायक रहे साधु चरण महतो का कोलकाता में निधन, बुधवार को होगा अंतिम संस्कार

साधु चरण महतो ने 2014 में ईचागढ़ सीट से विधान सभा का चुनाव जीता था. उन्होंने भाजपा प्रत्याशी के रूप में झामुमो प्रत्याशी सविता महतो को 42,250 मतों के अंतर से पराजित किया था. 2019 के चुनाव में भी वे ईचागढ़ से भाजपा के उम्मीदवार थे, लेकिन झामुमो की उम्मीदवार सविता महतो उन्हें हराकर विधायक बन गयीं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : साधु चरण महतो के निधन से पहले अस्पताल में देखने पहुंचे अर्जुन मुंडा
Jharkhand News : साधु चरण महतो के निधन से पहले अस्पताल में देखने पहुंचे अर्जुन मुंडा
फाइल फोटो

Jharkhand News, जमशेदपुर न्यूज (संजीव भारद्वाज) : झारखंड के ईचागढ़ से पूर्व विधायक सह भाजपा नेता साधु चरण महतो का लंबी बीमारी के बाद आज मंगलवार को कोलकाता के रविंद्र नाथ टैगोर अस्पताल में निधन हो गया. वे पिछले एक वर्ष से गले में कैंसर व किडनी की बीमारी से जूझ रहे थे. वे 48 वर्ष के थे. निधन की खबर मिलते ही आदित्यपुर, जमशेदपुर, गम्हरिया और ईचागढ़ समेत पूरे क्षेत्र में भाजपा नेताओं, कार्यकर्ताओं समेत स्थानीय लोगों में शोक की लहर फैल गयी. सांसद विद्युतवरण महतो ने बताया कि उनका पार्थिव शरीर आज शाम जमशेदपुर लाया जायेगा. कल बुधवार को अंतिम संस्कार किया जायेगा.

जानकारी के अनुसार भाजपा नेता साधु चरण महतो का पिछले कई महीनों से अस्पताल में इलाज चल रहा था. साधु चरण महतो ने 2014 में ईचागढ़ सीट से विधान सभा का चुनाव जीता था. उन्होंने भाजपा प्रत्याशी के रूप में झामुमो प्रत्याशी सविता महतो को 42,250 मतों के अंतर से पराजित किया था. 2019 के चुनाव में भी वे ईचागढ़ से भाजपा के उम्मीदवार थे, लेकिन झामुमो की उम्मीदवार सविता महतो उन्हें हराकर विधायक बन गयीं. आपको बता दें कि सविता महतो झारखंड के पूर्व उपमुख्यमंत्री स्वर्गीय सुधीर महतो की पत्नी हैं. सुधीर महतो भी ईचागढ़ से ही विधायक चुने जाते थे.

ईचागढ़ के पूर्व विधायक सह भाजपा नेता साधु चरण महतो के निधन की खबर मिलते ही आदित्यपुर, जमशेदपुर, गम्हरिया और ईचागढ़ समेत पूरे क्षेत्र में भाजपा नेताओं, कार्यकर्ताओं समेत स्थानीय लोगों में शोक की लहर फैल गयी. श्री महतो ने चर्चित ईचागढ़ विधानसभा से भाजपा की टिकट पर जीतकर अपना लोहा मनवाया था. सोमवार को ही मणिपुर से दिल्ली लौटने के क्रम में केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कोलकाता जाकर साधु चरण महतो के परिजनों से मुलाकात कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली थी. केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा कोलकाता में ही हैं. सांसद विद्युतवरण महतो ने बताया कि उनके पार्थिव शरीर को जमशेदपुर लाया जायेगा. पैतृक आवास से उनकी अंतिम यात्रा निकलेगी.

सोमवार रात को केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, रांची के सांसद संजय सेठ व भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता कुणाल षाड़ंगी कोलकाता पहुंचे थे. फिलहाल उनका पार्थिव शरीर कोलकाता स्थित रवींद्रनाथ टैगोर अस्पताल में ही है. कैंसर से ग्रसित साधु चरण महतो का 23 अक्टूबर को किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था. उनकी पत्नी व पूर्व जिला परिषद सदस्य सारथी महतो ने किडनी दी थी. उसके बाद से उनकी स्थिति बहुत हद तक ठीक थी, पर पिछली रात से अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गयी. डॉक्टरों ने आनन-फानन उन्हें वेंटिलेटर पर रखा था, पर आज उनका निधन हो गया.

जमशेदपुर सांसद विद्युतवरण महतो के मुताबिक, पूर्व विधायक साधु चरण महतो का पार्थिव शरीर कोलकाता से मंगलवार की शाम जमशेदपुर पहुंचेगा. उनका पार्थिव शरीर TMH में रखा जायेगा. फिर बुधवार की सुबह सरायकेला जिला अंतर्गत चांडिल, ईचागढ़ होते हुए पैतृक आवास पहुंचेगा. इसके बाद शाम के समय जमशेदपुर के पार्वती घाट पर उनका अंतिम संस्कार होगा.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें