1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. jharkhand news dupatta becomes a noose for hanging such negligence can be heavy smj

Jharkhand News : दुपट्टा बना फांसी का फंदा, ऐसी लापरवाही पड़ सकती है भारी

जमशेदपुर के सोनारी मरीन ड्राइव रोड में बाइक की चेन में दुपट्टा फंसने से एक महिला की मौत हो गयी. वहीं, असंतुलित होकर बाइक के गिरने से पति समेत दो बच्चे घायल हो गये. कलिकापुर स्थित ससुराल जाने के दौरान हुआ हादसा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जमशेदपुर के साेनारी मरीन ड्राइव पर बाइक की चेन में दुपट्टा फंसने से एक महिला की हुई मौत.
जमशेदपुर के साेनारी मरीन ड्राइव पर बाइक की चेन में दुपट्टा फंसने से एक महिला की हुई मौत.
प्रभात खबर.

Jharkhand News (जमशेदपुर) : सोनारी के मरीन ड्राइव रोड में (बिंदल मॉल के सामने) गुरुवार की सुबह करीब आठ बजे दर्दनाक हादसा हुई. बाइक सवार महिला की मौत खुद का दुपट्टा चेन में फंसने की वजह से हो गयी. रानी कुंभकार (25 वर्ष) पति महेंद्र कुंभकार अपने दो बच्चों के साथ कपाली से पोटका के कलिकापुर स्थित ससुराल जा रही थी. इसी दौरान यह घटना घटी.

मृतक के रिश्तेदार घनश्याम कुंभकार के अनुसार, महेंद्र और रानी कपाली से पोटका के लिए निकले थे. मरीन ड्राइव रोड में पत्नी का दुपट्टा बाइक के चेन में फंस गया. पहले तो दुपट्टा फांसी के फंदे की तरह गर्दन में लिपट गया. फिर उसके बाद झटका खाकर पत्नी जमीन पर गिर गयी. रानी ने हेलमेट पहन रखी थी, लेकिन जमीन पर गिरने के दौरान हेलमेट खुल कर पहले ही गिर गया. जिससे रानी सिर के बल जमीन पर गिरी और उसे गंभीर चोट लगी.

घायल अवस्था में पति ने सड़क से गुजर रही एक महिला कार सवार की मदद से पत्नी और बच्चों को लेकर TMH पहुंचे जहां डॉक्टरों ने रानी को मृत घोषित कर दिया. शव का पोस्टमार्टम करने के बाद परिवार वालों को सौंप दिया गया. देर शाम का अंतिम संस्कार भुइयांडीह बर्निंग घाट में किया गया.

डेढ़ वर्षीय बेटे को भी लगी चोट, TMH में है इलाजरत

बाइक में पति-पत्नी के साथ उनकी 5 वर्षीय बेटी और डेढ़ वर्षीय एक बेटा भी था. बाइक पलटने से दोनों बच्चे और पति को भी चोटें आयी जिसमें डेढ़ वर्षीय बेटे को ज्यादा चोट लगने पर उसे TMH में इलाज के लिए भर्ती किया गया. फिलहाल उसकी स्थिति स्थिर है.

पोटका में चलाते हैं मनिहारी की दुकान

मृतक रानी कुंभकार के पति महेंद्र कुंभकार का पोटका के कलिकापुर में मनिहारी की दुकान है. कलिकापुर में और कपाली दोनों जगह अपना मकान भी है. वहीं, रानी का कपाली में मायका है.

20 साल पहले ऑटो के इंजन में दुपट्टा फंसने से महिला की गर्दन हो गयी थी अलग

करीब 20 वर्ष पूर्व गोलमुरी में ऑटो सवार एक महिला का दुपट्टा इंजन में फंसने से उसकी गर्दन धड़ से अलग हो गयी थी. स्थिति ऐसी थी कि सिर और धड़ सड़क के दो अलग-अलग किनारे जा गिरा था. इस घटना के काफी दिनों तक कई महिलाएं डर से ऑटो में बैठना छोड़ दी थी.

ऐसी लापरवाही बन सकती है मुसीबत

अक्सर बाइक पर बैठने वाली महिलाएं खासकर जो दुपट्टा ली हुई रहती है उन्हें काफी सतर्कता बरतने की जरूरत है. कई बार देखने को मिलता है कि महिला व लड़कियों का दुपट्टा बाइक के पहिए के पास लटकता रहता है. पीछे से दूसरे गाड़ी सवार द्वारा बताने पर उन्हें मालूम चलता है कि उनका दुपट्टा नीचे लटक रहा था. ऐसी लापरवाही मुसीबत बन सकती है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें