1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. jharkhand jobs 2021 recruitment for many posts in tsuisl opportunity for employee ward apply like this smj

Jharkhand Jobs 2021 : जमशेदपुर के TSUISL में निकली कई पदों पर बहाली, एम्पलॉई वार्ड को मौका, ऐसे करें आवेदन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
टाटा स्टील यूटिलिटीज एंड इंफ्रास्ट्रक्चर सर्विसेज लिमिटेड (पूर्व में जुस्को) में कई पदों पर बहाली.
टाटा स्टील यूटिलिटीज एंड इंफ्रास्ट्रक्चर सर्विसेज लिमिटेड (पूर्व में जुस्को) में कई पदों पर बहाली.
सोशल मीडिया.

Jharkhand Jobs 2021 (जमशेदपुर) : टाटा स्टील यूटिलिटीज एंड इंफ्रास्ट्रक्चर सर्विसेज लिमिटेड (Tata Steel Utilities and Infrastructure Services Limited - TSUISL) पूर्व में जुस्को, में जूनियर इंजीनियर, जूनियर टेक्निकल असिस्टेंट और ऑफिस ट्रेनी पद पर बहाली निकली है. इन पदों के लिए एम्प्लॉई वार्ड को भी मौका मिला है.

ऐसे करें आवेदन

ऐसे एम्प्लॉई वार्ड जिनका जन्म एक जून 1986 के बाद हुआ है. वह 10 अगस्त तक इसके लिए आवेदन कर सकते हैं. SC-ST के आवेदकों को उम्र में एक साल की छूट मिलेगी. टाटा समूह की किसी कंपनी, सब्सिडियरी कंपनी, एसोसिएट कंपनी में कार्यरत एम्प्लॉई वार्ड के बच्चों को इंटरव्यू से पहले संस्थान से NOC लाना होगा. TSUISL में कार्यरत OPR और Non-OPR कर्मचारियों के वे बच्चे, जो दूसरी बहालियों के लिए आवेदन दे चुके हैं, इसमें आवेदन नहीं कर सकेंगे.

जूनियर इंजीनियर की बहाली

टाटा स्टील यूटिलिटीज एंड इंफ्रास्ट्रक्चर सर्विसेज लिमिटेड के एम्प्लॉई वार्ड के बच्चे जूनियर इंजीनियर, ट्रेनी (इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स, मैकेनिकल, सिविल, मेकाट्रॉनिक्स) के लिए आवेदन कर सकते हैं. इसमें 55 प्रतिशत अंक अनिवार्य है. आवेदक की फिजिकल फिटनेस के साथ नेत्र के लिए भी निर्धारित मानक तय किया गया है. चयन प्रक्रिया के बाद नेशनल अप्रेंटिस सर्टिफिकेट (NAC) सहित संबंधित क्षेत्र में एक साल से अधिक का अनुभव होने पर JS-4 में और कम अनुभव होने पर JS-2 में बहाली होगी.

जूनियर टेक्निकल असिस्टेंट या ट्रेनी (इलेक्ट्रॉनिक या फिटर) की बहाली

कर्मचारियों के बेटा, बेटी, दामाद या बहू जूनियर टेक्निकल असिस्टेंट या ट्रेनी (इलेक्ट्रॉनिक या फिटर) के लिए आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए ITI से इलेक्ट्रिकल या फिटर का कोर्स जरूरी है. साथ ही ऑल इंडिया ट्रेड टेस्ट (All India Trade Test- AITT) से पास होना भी अनिवार्य है. चयन प्रक्रिया के बाद एक साल से अधिक का अनुभव वाले उम्मीदवारों को JW-4 और इससे कम अनुभव वाले उम्मीदवारों को JW-2 में बहाल किया जायेगा.

ऑफिस ट्रेनी के लिए बेटा, बेटी, दामाद या बहू कर सकते हैं आवेदन

ऑफिस ट्रेनी के लिए इम्प्लाई वार्ड से बेटा, बेटी, दामाद या बहू भी आवेदन कर सकते हैं. न्यूनतम योग्यता बीई, बीटेक (इंजीनियर) इन सिविल, कंट्रोल सिस्टम, मैकेनिकल, मेकाट्रॉनिक्स होना चाहिए. फाइनल सेमेस्टर वाले भी आवेदन कर सकेंगे. आवेदकों का सभी विषयों में 55 प्रतिशत अंकों के साथ पास होना अनिवार्य है. पार्ट टाइम कोर्स की मान्यता नहीं है. चयन प्रक्रिया में सफल आवेदक एक साल की ट्रेनिंग के बाद असिस्टेंट मैनेजर (JM-13) के पद पर बहाल होंगे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें