19.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeझारखण्डजमशेदपुरजमशेदपुर : बिष्टुपुर गुरुद्वारा से 27 को निकलेगा नगर कीर्तन, जोखिम भरे करतबों पर सीजीपीसी ने लगाया प्रतिबंध

जमशेदपुर : बिष्टुपुर गुरुद्वारा से 27 को निकलेगा नगर कीर्तन, जोखिम भरे करतबों पर सीजीपीसी ने लगाया प्रतिबंध

आयोजन की तैयारियों को लेकर सीजीपीसी हर दिन बैठक कर रही है. मंगलवार को बैठक में नगर कीर्तन में गुरु प्यारी साध संगत की सुरक्षा के मद्देनजर सीजीपीसी ने सख्त फैसला लिया.

प्रमुख संवाददाता जमशेदपुर : श्री गुरुनानक देवजी का 554 वां प्रकाश पर्व आगामी 27 नवंबर को मनाया जायेगा. आयोजन की तैयारियों को लेकर सीजीपीसी हर दिन बैठक कर रही है. मंगलवार को बैठक में नगर कीर्तन में गुरु प्यारी साध संगत की सुरक्षा के मद्देनजर सीजीपीसी ने सख्त फैसला लिया. गतका टीमों की ओर से प्रदर्शित किये जाने वाले खतरनाक स्टंटों पर पाबंदी लगा दी गई. सीजीपीसी के प्रधान सरदार भगवान सिंह ने बताया कि गतका टीमों को निर्देश दिया गया है कि वह जोखिम भरे खतरनाक स्टंट नहीं करें. ब्लेड, बेल्ट का प्रयोग, आंख में पट्टी बांधकर स्टंट, ईंधन, आग वाले स्टंट तथा नारियल तोड़ने वाले स्टंट को रोक दिया गया है. प्रकाश पर्व पर बिष्टुपुर गुरुद्वारा से नगर कीर्तन की आरंभ होगी.

जत्थों का क्रम आवंटित

सरदार भगवान सिंह, अमरजीत सिंह और गुरचरण सिंह बिल्ला ने बताया कि नगर कीर्तन में शामिल होनेवाले जत्थों को क्रम संख्या आवंटित कर दिया गया है. नगर कीर्तन में प्रदर्शन करनेवालों का मूल्यांकन करने के लिए निर्णायकों की नियुक्ति कर दी गयी है. पालकी साहिब की देखरेख की जिम्मेदारी तरणप्रीत सिंह बन्नी पर होगी. नगर कीर्तन में जत्थे क्रमानुसार रहेंगे. इसमें घुड़सवार, गतका पार्टी (मानगो, साकची, टुइलाडुंगरी), निहंग जत्थेबंदी, टर्बन बैंक, सिख विजडम, विभिन्न स्कूल, सीजीपीसी, जाग्रति मंच, अकाली दल, पालकी साहिब, स्त्री सत्संग सभा, सफाई टीम शामिल है.

Also Read: जमशेदपुर : बाइक शो रूम के संचालक से अपराधियों ने मांगी एक लाख की रंगदारी, तीन गिरफ्तार

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें