32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

यात्रीगण कृपया ध्यान दें! अब ट्रेन के सफर में मिलेगी बाजरे की रोटी, लिट्टी चोखा और खिचड़ी

टाटानगर से होकर गुजरने वाली ट्रेनों के पेंट्री कार के साथ-साथ कैंटीन और स्टेशन में मिलेट्स यानी मोटे अनाज के उत्पादों की बिक्री देने को लेकर आदेश जारी किया है. अब लोगों को बाजरे की रोटी भी परोसा जायेगा.

Jamshedpur News: दक्षिण पूर्व रेलवे ने रेलवे बोर्ड के आदेश के मुताबिक टाटानगर से होकर गुजरने वाली ट्रेनों के पेंट्री कार के साथ-साथ कैंटीन और स्टेशन में मिलेट्स यानी मोटे अनाज के उत्पादों की बिक्री देने को लेकर आदेश जारी किया है. इसे लेकर स्टेशन में रागी के लड्डू, कचौड़ी, मसाला दोसा, उपमा, पराठा आदि देने को कहा गया है. इसके अलावा रीजनल फूड पर भी ध्यान दिया गया है. बंगाल से आने वाली गाड़ियों में झाल मूढ़ी, साउथ की गाड़ियों में साउथ इंडियन खाना, जिसमें मिलेट्स जरूर हो, का ध्यान रखने को कहा गया है. लोगों को बाजरे की रोटी भी परोसा जायेगा.

लिट्टी चोखा, खिचड़ी भी परोसने को कहा गया है. इसको लेकर नये मेनू को तैयार किया जा रहा है, जो सौ रुपये के भीतर ही मिलेगा. नान वेज के साथ भी मिलेट्स को ही परोसने को कहा गया है. आपको बता दें कि भारत के प्रस्ताव के कारण ही यूएनओ ने इस साल को मिलेट्स इयर घोषित किया है, जिसके वाहक के तौर पर रेलवे को बनाया गया है. डीआरएम ने बताया कि मिलेट्स को बढ़ावा दिया जायेगा. सामान्य खानों के साथ कैंटीन, किचेन, स्टेशन में मिलेट्स के उत्पादों को प्रदर्शित करने के साथ ही इसको बेचने की भी व्यवस्था की जा रही है.

टाटानगर से होकर जाने वाली सांतरागाछी अजमेर बदले रूट से चलेगी

जमशेदपुर. टाटानगर से होकर गुजरने वाली सांतरागाछी अजमेर साप्ताहिक ट्रेन 17 मार्च को रूट बदलकर चलेगी. शनिवार को यह ट्रेन गढ़वा रोड, पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्टेशन, प्रयागराज शिव की और कटनी स्टेशन होकर संचालित की जायेगी. जबलपुर रेल मंडल में लाइन ब्लॉक कर मरम्मत का कार्य होना है, जिसे लेकर यह बदलाव किया गया है. इससे अजमेर जाने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. ज्यादा समय लोगों को लगाना पड़ सकता है.

Also Read: Vande Bharat Express: देवघर से पटना और कोलकाता जाना होगा आसान, जानें कब से शुरू हो रही वंदे भारत ट्रेन
चक्रधरपुर रेल मंडल के 23 ब्रांच लाइन में ट्रेनों की स्पीड बढ़ायी जायेगी

दक्षिण पूर्व रेलवे अंतर्गत चक्रधरपुर रेल मंडल के 23 ब्रांच लाइन में ट्रेनों की स्पीड बढ़ायी जायेगी. मालगाड़ी का परिवहन को बेहतर करने के साथ-साथ यात्री गाड़ियों का परिचालन को भी समय पर करने के लिए यह कदम उठाया जा रहा है. इसके लिए रेल लाइनों को दुरुस्त किया जा चुका है. गति शक्ति योजना के तहत कार्य हो रहा है. चक्रधरपुर रेल मंडल के वरिष्ठ परिचालन प्रबंधक के दफ्तर से जारी किये गये पत्र के अनुसार तालाबुरु, मालूका, डांगुवापोसी, पांड्रासाली, झींकपानी, राजखरसावां, केंदपोसी समेत अन्य ब्रांच लाइन में ट्रेनों की स्पीड को बढ़ायी जायेगी. इसमें अप और डाउन के कुल 15 लाइन शामिल हैं. वहीं थर्ड लाइन आठ हैं.

Also Read: चाईबासा के सत्यजीत पटनायक के स्टार्टअप ने बढ़ाया खुदरा दुकानदारों का व्यवसाय, 5 शहरों में कर रहे संचालित

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें