1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. former cm raghubar das demands the kashmir files film to be made tax free in jharkhand smj

पूर्व CM रघुवर दास ने की फिल्म 'The Kashmir Files' को झारखंड में टैक्स फ्री करने की मांग

फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को झारखंड में टैक्स फ्री करने की मांग पूर्व सीएम रघुवर दास ने की है. उन्होंने सीएम हेमंत सोरेन से आग्रह किया कि टैक्स फ्री होने से अधिक से अधिक लोग कश्मीर की सच्चाई जान सकेंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand पूर्व सीएम रघुवर
Jharkhand पूर्व सीएम रघुवर
फाइल फोटो.

Jharkhand news: भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से 'The Kashmir Files' फिल्म को झारखंड में टैक्स फ्री करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि 90 के दशक में कश्मीर में हिंदुओं के साथ बर्बरतापूर्ण घटनाएं हुई. लोगों को यह जानने का अधिकार है कि कैसे पाकिस्तानी आतंकवादियों ने कुछ दलों की तुष्टिकरण की राजनीति के बल पर कश्मीर में हिंदुओं का नरसंहार किया.

देशहित में कई राज्यों में हुआ टैक्स फ्री

पूर्व सीएम श्री दास ने कहा कि कश्मीर में हमारी माताओं-बहनों के साथ जानवरों से भी बदतर व्यवहार किया गया, लेकिन दुर्भाग्यवश वोट बैंक की राजनीति ने सालों तक यह सच्चाई देश से छिपाई. उस समय की घटना को दर्शाते हुए अब 'The Kashmir Files' के नाम से एक फिल्म बनी है. देशहित में कई राज्यों ने इसे टैक्स फ्री किया है.

झारखंड में भी हो टैक्स फ्री

उन्होंने सीएम हेमंत सोरेन से आग्रह किया है कि इस फिल्म को टैक्स फ्री करें, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग यह सच्चाई जान सके. जब तक लोग इतिहास जानेंगे, तब तक अपने भविष्य के बारे में लोग सही फैसला ले सकें. उन्होंने जल्द इसे टैक्स फ्री करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि इस फिल्म के माध्यम से राज्य की जनता भी कश्मीर में हुई बर्बरतापूर्ण कार्रवाई को देख सके.

इन राज्यों में फिल्म हुआ टैक्स फ्री

बता दें कि 'The Kashmir Files' को मध्य प्रदेश के अलावा गुजरात, हरियाणा और कर्नाटक में राज्य सरकार ने इसे टैक्स फ्री कर दिया है. वहीं, मध्य प्रदेश में बकायदा इस फिल्म को देखने के लिए पुलिसकर्मियों को छुट्टी भी मिलने की बात कही है. इधर, पीएम नरेंद्र मोदी ने भी इस फिल्म की तारीफ कर चुके हैं.

Posted By: Samir Ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें