1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. fire in 8 shops in sakchi tank road at jamshedpur 2 shops completely burnt loss of lakhs smj

जमशेदपुर के साकची टैंक रोड में 8 दुकानों में लगी आग, 2 दुकानें पूरी तरह जलकर हुई खाक, लाखों का नुकसान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : जमशेदपुर के साकची टैंक रोड सब्जी मंडी के 8 दुकानों में लगी आग.
Jharkhand news : जमशेदपुर के साकची टैंक रोड सब्जी मंडी के 8 दुकानों में लगी आग.
प्रभात खबर.

Jharkhand News (जमशेदपुर) : पूर्वी सिंहभूम जिला अंतर्गत साकची स्थित टैंक रोड सब्जी मंडी में शुक्रवार को उस समय अफरा- तफरी मच गयी जब मंडी के दुकानों में आग लग गयी. दुकानों से धुआं निकलता देख पेट्रोलिंग में लगे साकची थाना के चालक अशोक पांडेय ने तत्काल इसकी सूचना अग्निशमन विभाग को दी. सूचना पाकर झारखंड अग्निशमन विभाग की 3 और टाटा स्टील के 2 दमकल की गाड़ियां घटना स्थल पर पहुंची और आग पर काबू पाना शुरू किया. लगभग 45 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया है. इस आग से बाजार के आठ दुकानों को नुकसान पहुंचा है जिसमे दो दुकानें पूरी तरह खाक हो गयी. आग से नुकसान का आकलन तो नहीं किया जा सकता पर स्थानीय दुकानदारों के अनुसार लगभग 15 लाख का नुकसान हुआ है.

मिली जानकारी के अनुसार, आग सबसे पहले गो डेयरी नामक दुकान में शॉर्ट सर्किट से लगी. आग धीरे-धीरे आसपास के दुकानों में फैलती चली गयी. इसके बाद आग गो डेयरी के पीछे स्थित दुकान सादो टाइम्स नामक दुकान पर पहुंची. ये दोनों दुकानें पूरी तरह जलकर खाक हो गयी.

इसके अलावा बाबा डेयरी, जनता स्टाम्प हाउस, चाचा- भतीजा भुजा वाला, गोल्डन ऑप्टिकल्स, राजू स्टोर, राजेश चनाचूर, आईलैश ऑप्टिकल्स और आफताब इंबॉड्री को भी नुकसान हुआ है. गो डेयरी के स्टाफ संजय कुमार ने बताया कि वो 2 बजे दुकान बंद कर घर गये थे.

थोड़ी देर बाद सूचना मिली कि दुकान में आग लग गयी है. आग से दुकान में रखा सारा सामान जलकर खाक हो गया है. लगभग 5 से 6 लाख रुपये का नुकसान हुआ है. वहीं, सादो टाइम्स के संचालक शकील अहमद सिद्दीकी ने बताया कि लॉकडाउन लगने के बाद से उन्होंने दुकान नहीं खोली थी. आग से लगभग 4 से 5 लाख रुपये का नुकसान हुआ है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें