1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. covid 19 in jharkhand covid 19 in jamshedpur mango east singhbhum fir nawada in bihar home quarantine

Covid-19 in jharkhand : बिहार के नवादा से लौटे तीन लोगों के खिलाफ एफआईआर, होम कोरेंटिन में घूमते पकड़ाये

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Covid-19 in jharkhand : बिहार के नवादा से लौटे तीन लोगों के खिलाफ एफआईआर, होम कोरेंटिन में घूमते पकड़ाये
Covid-19 in jharkhand : बिहार के नवादा से लौटे तीन लोगों के खिलाफ एफआईआर, होम कोरेंटिन में घूमते पकड़ाये
फाइल फोटो

Covid-19 in jharkhand : जमशेदपुर : मानगो नगर निगम अंतर्गत होम कोरेंटिन का पालन नहीं करने के आरोप में तीन लोगों को पुलिस की मदद से सोमवार की रात पकड़ा गया. तीनों मानगो सबिता अपार्टमेंट के रहने वाले हैं. वे हाल ही में बिहार के नवादा से लौटे थे, जिसके बाद उन्हें होम कोरेंटिन किया गया था. तीनों व्यक्ति के खिलाफ राष्ट्रीय आपदा अधिनियम 2005 की धारा 51 (बी) एवं आइपीसी की धारा 188, 269 एवं 270 के तहत प्राथमिकी दर्ज करते हुए संस्थागत कोरेंटिन को-ऑपरेटिव कॉलेज में भेज दिया गया.

बिहार के नवादा से वापस लौटने के बाद तीन लोग बाहर घूम रहे थे. होम कोरेंटिन का पालन नहीं कर रहे थे. परिवहन सचिव कार्यालय से तीनों लोगों के बाहर घूमने की जानकारी जिला प्रशासन को मिली थी. इसके बाद मानगो नगर निगम के सिटी मैनेजर निर्मल कुमार, दिनेश्वर यादव, निशांत कुमार और मानगो पुलिस ने बाहर घूमते तीन लोगों को सोमवार की रात साढ़े नौ बजे के लगभग पकड़ा.

पदाधिकारी के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने से धातकीडीह का बैंक बंद रहा. धातकीडीह एसबीआइ के एक पदाधिकारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर बैंक की शाखा को बंद रखा गया और सेनिटाइज किया गया. आज भी बैंक बंद रहेगा और सेनिटाइज किया जायेगा. साथ ही अन्य कर्मचारियों का भी टेस्ट कराया जायेगा.

सोमवार को कोरोना पॉजिटिव पाये कर्मी की पड़ताल शुरू हुई, तो पता चला कि जिला पंचायती राज विभाग का एक कंप्यूटर ऑपरेटर पॉजिटिव पाया गया है. पंचायती राज विभाग का कार्यालय जिला मुख्यालय से दूर पुराना कोर्ट परिसर में बंदोबस्त कार्यालय भवन में संचालित है. विभाग के अनुसार कंप्यूटर ऑपरेटर कई दिनों से ऑफिस नहीं आ रहा था और 21 जुलाई को उसने सैंपल टेस्ट कराया था, जिसकी रिपोर्ट रविवार को पॉजिटिव आयी.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें