24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मतगणना केंद्र से लेकर चौक-चौराहों तक मना जश्न

मतगणना केंद्र से लेकर चौक-चौराहों तक मना जश्न

जमशेदपुर. देशभर के साथ-साथ जमशेदपुर लोकसभा सीट के लिए मंगलवार को मतगणना को लेकर सुबह से ही मतगणना स्थल को-ऑपरेटिव कॉलेज के पास राजनीतिक पार्टियों के लोगों की गहमा-गहमी शुरू हो गयी. दोपहर बाद जैसे ही भाजपा प्रत्याशी विद्युत वरण महतो के एक लाख वोट से आगे होने की घोषणा हुई, भाजपा कार्यकर्ता ढोल-नगाड़ाें पर डांस करने लगे. इस दौरान महिला कार्यकर्ताओं का उल्लास काफी ज्यादा देखने को मिला. महिलाओं ने भी रंग-गुलाल लगाकर जमकर डांस किया. इस दौरान मौके पर मौजूद सभी भाजपा कार्यकर्ताओं ने एक-दूसरे को रंग-गुलाल लगा कर बधाई दी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कटआउट वाली तस्वीर के झूमे कार्यकर्ता

सुबह करीब 10 बजे तक पूरा टेंट पार्टी नेता और कार्यकर्ताओं से भर गया. भाजपा के टेंट के बाहर कार्यकर्ता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कटआउट वाली तस्वीर लेकर झूमते दिखे. भाजपा महिला मोर्चा की कार्यकर्ता भी जोश और उमंग के साथ पार्टी के टेंट में पहुंचीं. भाजपा महानगर अध्यक्ष सुधांशु ओझा सुबह सात बजे ही कैंप में पहुंचे. जहां उन्होंने मतगणना केंद्र में जाने वाले कार्यकर्ताओं को प्रवेश के लिए पास दिये. भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष देवेंद्र सिंह, गुंजन यादव समेत कई नेता सुबह से ही कैंप में पहुंचे.

लगातार बढ़त की घोषणा से कार्कर्ताओं में बढ़ता गया उत्साह

मतगणना के बाद प्रत्येक राउंड का रिजल्ट जारी होने के साथ भाजपा के कार्यकर्ता ढ़ाेल-नगाड़ा पर डांस कर रहे थे. इस दौरान कार्यकर्ताओं में काफी उल्लास देखा गया. लोग भाजपा के झंडा लेकर नाचते और झूमते हुए नजर आये. लगातार बढ़त की घोषणा होने के बाद पार्टी के कार्यकर्ता एक-दूसरे को बधाई देते हुए नजर आये.

मेला जैसा दिखा माहौल

मतगणना स्थल को- ऑपरेटिव कॉलेज के बाहर मेला जैसा माहौल रहा. पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ-साथ आम लोगों की काफी भीड़ रही. इस दौरान आस पास खाने- पीने की कई दुकानें भी लगी हुई थीं. लोग मौज मस्ती के साथ खाना-पीना भी करते नजर आए. पीने के पानी और नाश्ते की कई दुकानें भी लोगों ने लगायी थीं. दुकान लगे होने के कारण सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी को नाश्ता करने में कोई परेशानी नहीं हुई.

सुरक्षा का रहा पुख्ता इंतजाम

मतगणना केंद्र पर सुरक्षा व्यवस्था का भी काफी पुख्ता था. एक्सएलआरआइ टर्निंंग के पास ड्रॉप गेट लगाया गया था. यहां बिना पास वाले एक भी गाड़ी को भीतर जाने की अनुमति नहीं थी. को- ऑपरेटिव कॉलेज के मेन गेट से पहले भी एक ड्रॉप गेट बनाया गया था. यहां बिना पास वाले वाहनों के साथ आम लोगों को भी जाने नहीं दिया जा रहा था. को-ऑपरेटिव कॉलेज के मेन गेट के पास सीआरपीएफ के जवान और पदाधिकारी तैनात थे. इस गेट से सिर्फ चुनाव निर्वाचन आयोग से जारी पास वाले लोगों को पैदल जाने की अनुमति थी. गाड़ियों को खड़ी करने के लिए कॉलेज ग्राउंड में व्यवस्था की गयी थी. वहीं, एसएसपी किशोर कौशल, सिटी एसपी मुकेश कुमार लुणायत समेत कई डीएसपी और थाना प्रभारी भी मौके पर नजर आये.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें