27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नगर निकाय चुनाव : निर्वाचन क्षेत्रों की अंतिम सूची जारी, फरवरी में होगा चुनाव, क्षेत्र परिसीमन पर लगी मुहर

सरायकेला/आदित्यपुर : फरवरी में संभावित नगर निकाय चुनाव को लेकर जिला पंचायती राज विभाग तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. जिले के तीन नगर निकायों आदित्यपुर, सरायकेला व कपाली में वार्डो का अंतिम रूप से परिसीमन कर दिया गया है. दावा-आपत्ति के बाद आवश्यक संशोधन करते हुए विभाग द्वारा 31 अक्तूबर को अंतिम […]

सरायकेला/आदित्यपुर : फरवरी में संभावित नगर निकाय चुनाव को लेकर जिला पंचायती राज विभाग तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. जिले के तीन नगर निकायों आदित्यपुर, सरायकेला व कपाली में वार्डो का अंतिम रूप से परिसीमन कर दिया गया है. दावा-आपत्ति के बाद आवश्यक संशोधन करते हुए विभाग द्वारा 31 अक्तूबर को अंतिम रूप से परिसीमन जारी किया गया है.

सबकी मदद करने वाली विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की मदद की झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने, जानें क्या है मामला

इसके तहत वर्ष 2011 के जनगणना के आधार पर आदित्यपुर नगर निगम में तीन वार्ड व सरायकेला नगर पंचायत में एक वार्ड बढ़ाये गये हैं, जबकि कपाली नगर परिषद में 21 वार्ड का गठन किया गया है. इसमें सरायकेला नगर पंचायत में अब 11 व एक लाख 74 हजार 355 आबादी वाले आदित्यपुर नगर निकाय में अंतिम परिसीमन सूची के आधार पर कुल 35 वार्ड गठित किये गये हैं. परिसीमन की अंतिम सूची प्रकाशित होने के बाद जनसंख्या के आधार पर वार्डों के आरक्षण की प्रक्रिया चल रही है, जिसे जल्द ही पूरा कर लिया जायेगा.

कौन है सच्चा, झूठा कौन? : प्रिया का दावा, झूठ बोलता है बिनोद, धोखा देकर की शादी, दहेज के लिए करता था टॉर्चर

अध्यक्ष ने की स्ट्रीट लाइट की जांच : वार्ड संख्या 22 के पार्षद मणिराम महतो द्वारा क्षेत्र में एजेंसी द्वारा स्ट्रीट लाइट लगाने में मनमानी करने, पैसे लेकर स्ट्रीट लाइट लगाने तथा पहले से लगी लाइट के पास ही नयी लाइट लगाये जाने की शिकायत आदित्यपुर नगर निगम की अध्यक्ष राधा सांडिल से की. श्रीमती सांडिल ने क्षेत्र में जाकर मामले की जांच की और शिकायत को सही पाया. इससे पहले उन्होंने 20 सूत्री की बैठक में स्ट्रीट लाइट लगाने में गड़बड़ी की शिकायत मंत्री से की जा चुकी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें