घाघीडीह जेल के जेलर समेत पांच निलंबित

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

रांची/ जमशेदपुर : 33 मोबाइल फोन बरामद होने के मामले में घाघीडीह सेंट्रल जेल के जेलर का प्रभार संभाल रहे सहायक जेलर मो नसीम समेत पांच जेल कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. पलामू सेंट्रल जेल के जेलर बालेश्वर प्रसाद सिंह को घाघीडीह जेल का नया जेलर बनाया गया है. साथ ही जेल आइजी जटाशंकर चौधरी ने जेल की सुरक्षा में प्रतिनियुक्त जैप-10 के पांच हवलदार को निलंबित करने की अनुशंसा डीजीपी से की है.

जेल अधीक्षक सुबोध कुमार से स्पष्टीकरण मांगा गया है. संविदा पर कक्षपाल के पद पर नियुक्त पूर्व सैनिक खिस्टोपर एक्का को बरखास्त कर दिया गया है. सहायक जेलर के साथ कक्षपाल कमल नयन पासवान, विजय कुमार, दफा प्रभारी उच्च कक्षपाल शिव कुमार प्रसाद और प्रभारी उच्च कक्षपाल मुरारी धोबी को निलंबित किया गया है. जैप-10 के पांच हवलदार अनिल कुमार तिवारी, रामदेव राम, श्यामलाल तैसुम, दिनेश प्रसाद व मिलन महतो को निलंबित करने की अनुशंसा की गयी है.
डीसी की रिपोर्ट पर हुई कार्रवाई: रविवार को उपायुक्त अमित कुमार एवं एसएसपी अनूप टी मैथ्यू के नेतृत्व में पुलिस एवं प्रशासन की आठ सदस्यीय टीम ने घाघीडीह सेंट्रल जेल में छापामारी की थी. छापामारी में अखिलेश सिंह गिरोह अौर परमजीत सिंह गिरोह के सदस्यों के
वार्ड (राजेंद्र एवं गांधी कक्ष) से 12 स्मार्ट फोन समेत 33 मोबाइल फोन एवं अन्य प्रतिबंधित सामान जब्त किये गये थे.
यह छापामारी जेल में बंद अखिलेश सिंह एवं परमजीत सिंह गिरोह के सदस्यों द्वारा जेल के अंदर से मोबाइल फोन से गिरोह का संचालन करने, अपने साथियों से संपर्क रखने अौर रंगदारी मांगने की सूचना के बाद की गयी थी. जेल से 33 मोबाइल फोन एवं प्रतिबंधित सामान बरामद होने पर उपायुक्त ने जेल आइजी को रिपोर्ट भेज कर सहायक जेलर मो नसीम समेत अन्य जेल कर्मियों तथा जेल में सुरक्षा में तैनात जैप के जवानों पर कार्रवाई की अनुशंसा की थी.
मामला घाघीडीह सेंट्रल जेल से 33 मोबाइल बरामदगी का
किस पर क्या कार्रवाई
जेल अधीक्षक सुबोध कुमार- स्पष्टीकरण
सहायक कारापाल मो नसीम - निलंबित
कक्षपाल खिस्टोपर एक्का (पूर्व सैनिक) - बरखास्त (संविदा समाप्त)
कक्षपाल कमल नयन पासवान- निलंबित
कक्षपाल विजय कुमार- निलंबित
दफा प्रभारी (उच्च कक्षपाल) शिव प्रसाद- निलंबित
प्रभारी उच्च कक्षपाल मुरारी धोबी- निलंबित
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें