पत्थरबाजों से रक्षा करेगा एलएसवी- वी 2

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
जमशेदपुर : कश्मीर में चाहे पत्थरबाजों से बचाव करना हो या आतंकी हमले से जवानों की रक्षा करनी हो, जमशेदपुर स्थित टाटा मोटर्स कंपनी सेना के लिए बख्तरबंद वाहनों का निर्माण कर रही है. कंपनी द्वारा तैयार लाइट बार्मद वाहन सशस्त्र बलों के लिए अब तक काफी उपयोगी साबित होते रहे हैं. लेकिन, कंपनी अब इन वाहनों की दक्षता पहले से और बढ़ा रही है ताकि सैनिकों के मिशन को कामयाब बनाया जा सके.
कंपनी की ओर से तैयार किये जा रहे बख्तरबंद वाहन में कई कवच लगाये गये हैं. सामने की केबिन में अब बुलेट प्रूफ सैन्य ग्रेड के दरवाजे और छोटी खिड़कियों के साथ ग्लास लगे हैं. वाहन की छत पर मशीन गन को ऑपरेट करने के लिए एक हैच दिखायी पड़ रहा है. इस वाहन का नाम एलएसवी वी 2 दिया गया है. इसके पीछे का स्थान खुला है.

एलएसवी एक बहुउद्देश्यीय वाहन के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है. इसे युद्धक्षेत्र के सामने सैनिको, गोला बारूद, भोजन और आपूर्ति करने में सक्षम बनाया जा रहा है. एलएसवी वी 2 अपनी बहुउद्देशीय उपयोगिता क्षमताओं के साथ 100 किमी/घंटा शीर्ष गति और छोटे आकर में सक्षम हो सकता है. अभी इस वाहन की अंतिम टेस्टिंग होना बाकी है. हालांकि इसकी पुष्टि टाटा मोटर्स की ओर से अब तक नहीं की गयी है.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें