1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. hazaribagh
  5. ten years ago the obc hostel of garrikalan at keredari was built but till date it has not started srn

दस वर्ष पूर्व बना था केरेडारी स्थित गर्रीकलां का ओबीसी छात्रावास, पर आज तक नहीं हुआ शुरू

केरेडारी प्रखंड स्थित गर्रीकलां ओबीसी छात्रावास सरकार की उपेक्षा का दंश झेल रहा है. इस छात्रावास का निर्माण हजारीबाग कल्याण विभाग ने वर्ष 2011- 12 में लगभग 62 लाख की लागत से कराया था

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
जर्जर होता छात्रावास
जर्जर होता छात्रावास
Prabhat Khabar

केरेडारी प्रखंड स्थित गर्रीकलां ओबीसी छात्रावास सरकार की उपेक्षा का दंश झेल रहा है. इस छात्रावास का निर्माण हजारीबाग कल्याण विभाग ने वर्ष 2011- 12 में लगभग 62 लाख की लागत से कराया था. लगभग 10 वर्ष बीत जाने के बाद भी छात्रावास शुरू नहीं हुआ. यहां बच्चों का नामांकन नहीं हुआ. पठन-पाठन के लिए शिक्षकों की नियुक्ति भी नहीं हुई.

कल्याण विभाग ने 50 बेड का दो मंजिला भवन का निर्माण कराया था. भवन बनते ही ओबीसी बच्चों के पठन -पाठन के लिए सभी तरह की सुविधा कल्याण विभाग ने उपलब्ध करायी थी. केरेडारी के छात्र विवेक, दीपक, किशोर, अनिल व पिंटू ने कहा कि राज्य सरकार ओबीसी वर्ग के साथ मजाक कर रही है.

गर्रीकलां में ओबीसी छात्रावास वर्षों से बन कर तैयार है, लेकिन इसका लाभ गरीब परिवार के बच्चों को नहीं मिल रहा है. छात्रों ने राज्य सरकार से गर्रीकलां छात्रावास में शिक्षा व्यवस्था मुहैया करा कर इसे शुरू कराने की मांग की है.

क्या कहते हैं ग्रामीण

गर्रीकलां के ग्रामीण रामजीवन महतो, रोहित कुमार व कृष्ण महतो ने राज्य सरकार से छात्रावास में शिक्षा व्यवस्था उपलब्ध कराने की मांग की है. कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों को उच्च शिक्षा में काफी परेशानी होती है. इसलिए इस छात्रावास को जल्द शुरू कराना चाहिए. इस संबंध में केरेडारी बीडीओ किस्टो कुमार बेसरा ने कहा कि छात्रावास के संबंध में हमें कोई जानकारी नहीं है. छात्रावास के संबंध में जानकारी लेकर उच्चाधिकारियों को जानकारी दी जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें