27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हुजूर, पेड़ लगा देंगे तो हमलोग कहां करेंगे खेतीबारी : ग्रामीण

बाझा पंचायत के गरडुआ में वन भूमि पर पौधरोपण का विरोध कर रहे ग्रामीणों के साथ गुरुवार को वन विभाग के अधिकारी और कटकमसांडी सीओ सबिता सिंह ने बैठक की.

ग्रामीणों के विरोध के बाद सीओ और वन विभाग के अधिकारियों ने ग्रामीणों के साथ की बैठक

प्रतिनिधि, कटकमसांडी

बाझा पंचायत के गरडुआ में वन भूमि पर पौधरोपण का विरोध कर रहे ग्रामीणों के साथ गुरुवार को वन विभाग के अधिकारी और कटकमसांडी सीओ सबिता सिंह ने बैठक की. ग्रामीणों ने एक स्वर से वन रोपण कार्य का विरोध किया. कहा कि वन विभाग जिस जमीन पर पौधा लगाना चाह रहा है उस जमीन पर हम लोग बरसों से पीढ़ी दर पीढ़ी खेतीबारी कर जीवनयापन करते आ रहे हैं. ग्रामीणों ने कहा कि अगर वन विभाग भूमि पर पौधा लगा देगा तो स्थिति हम लोगों के लिए भयावह हो जायेगी. हमलोगों के पास इसके अलावा जीवनयापन का कोई साधन नहीं है. हम लोगों के बीच भूखे मरने की स्थिति बन जायेगी. ग्रामीणों की बातों को अधिकारियों ने सुनी और ग्रामीणों को पर्यावरण के लिए पौधरोपण की महता के बारे में रेंजर ने जानकारी दी. कहा कि पर्यावरण संतुलन व बढ़ती हुई तेज गर्मी व अचानक मौसम में हो रहे लगातार बदलाव से बचने के लिए वनों का होना आवश्यक है. पेड़ों के अभाव में हम लोग का जीवन नहीं बचेगा. सीओ सबिता सिंह ने पौधरोपण कार्य में बीच का रास्ता निकाल कर कार्य करने पर जोर दिया. कहा कि काम करने से पहले ग्रामीणों की सहमति भी ली जायेगी. बैठक में वन विभाग के रेंजर, कटकमसांडी सीओ सबीता सिंह, सब बीट ऑफिसर मुकेश कुमार सहित गरडुआ के भारी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें