1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. hazaribagh
  5. jharkhand news 20 thousand students of hazaribagh will be included in the joint civil services preliminary examination srn

संयुक्त असैनिक सेवा प्रारंभिक परीक्षा में हजारीबाग के 20 हजार छात्र शामिल होंगे, जानें प्रशासन की क्या है तैयारी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
संयुक्त असैनिक सेवा प्रारंभिक परीक्षा में हजारीबाग के 20 हजार छात्र शामिल होंगे
संयुक्त असैनिक सेवा प्रारंभिक परीक्षा में हजारीबाग के 20 हजार छात्र शामिल होंगे
प्रतीकात्मक तस्वीर

Jharkhand News, Hazaribagh News हजारीबाग : संयुक्त असैनिक सेवा प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा-2021 के केंद्र निर्धारण एवं परीक्षार्थियों के बैठने की क्षमता को लेकर शनिवार को सूचना भवन में बैठक हुई. अध्यक्षता एसी रंजीत कुमार लाल ने की. बैठक में परीक्षा के आयोजन के लिए सरकारी एवं गैर सरकारी महाविद्यालय, विश्वविद्यालय एवं संस्था परिसर में उपलब्ध परीक्षा योग्य कमरे, हॉल की संख्या, कमरों के औसत आकार तथा बुनियादी सुविधाओं सहित कोविड-19 गाइडलाइन के अनुसार अभ्यर्थियों के बैठने की क्षमता समेत जरूरी सुविधाओं पर विचार-विमर्श किया गया.

उन्होंने बताया कि पूरे राज्य में पांच लाख विद्यार्थियों के परीक्षा में शामिल होने की संभावना है. इसमें से हजारीबाग जिले के लगभग 20 हजार अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होंगे. परीक्षा की तिथि अभी तय नहीं हुई है.

उन्होंने बताया कि संयुक्त असैनिक सेवा प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा-2021 के लिए राज्य के मुख्य सचिव द्वारा इस बाबत कई निर्देश दिये गये हैं. इस बार कोविड-19 गाइडलाइन के अनुरूप परीक्षा का सफल संचालन करना चुनौतीपूर्ण रहेगा. इसके लिए जरूरी है कि आवश्यक सभी तैयारी समय से पूर्व कर ली जाये.

वहीं अभ्यर्थियों के बैठने के स्थान पर समुचित दूरी की व्यवस्था किये जाने सहित परीक्षा केंद्रों में सभी बुनियादी सेवाओं, पेयजल, बिजली, शौचालय की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया. मौके पर जिला शिक्षा पदाधिकारी, जिले के सरकारी एवं गैर-सरकारी विद्यालयों के प्राचार्य व प्रधानाध्यापक, शिक्षक आदि मौजूद थे.

केंद्र निर्धारण व परीक्षार्थियों के बैठने को लेकर एसी ने की बैठक

अभ्यर्थियों के बैठने की क्षमता समेत जरूरी सुविधाओं पर विचार-विमर्श

राज्य भर में पांच लाख विद्यार्थियों के परीक्षा में शामिल होने की संभावना है

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें