1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. hazaribagh
  5. jharkhand news 150 cows died in hazaribagh gaushala dc took action goshala management committee canceled srn

Jharkhand News : हजारीबाग के गोशाला से 150 गायों की मौत, डीसी ने लिया एक्शन, गोशाला प्रबंध समिति रद्द, अब नये लोगों को मिली जिम्मेदारी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
हजारीबाग डीसी
हजारीबाग डीसी
Twitter

Jharkhand News, Hazaribagh News हजारीबाग : हजारीबाग उपायुक्त ने 150 गायों की मौत और आपसी विवाद को देखते हुए पिंजरापोल गोशाला प्रबंध समिति को भंग कर दिया है. उन्होंने गोशाला प्रबंधन के लिए एसडीओ के नेतृत्व में अधिकारियों की छह सदस्यीय समिति गठित की है. इसमें जिला गव्य विकास पदाधिकारी, जिला पशुपालन पदाधिकारी, जिला परिषद के जिला अभियंता, सदर अंचल अधिकारी और प्रखंड पशुपालन पदाधिकारी सदस्य होंगे.

यह तदर्थ समिति गोशाला समिति का चुनाव होने तक कार्य करेगी. एसडीओ गोशाला रेगुलेशन 1954 की धारा तीन के तहत प्रबंध समिति का नियमानुसार चुनाव संपन्न करायेंगे.

गायों की मौत की नहीं हुई जांच :

डीसी ने आदेश में कहा है कि पिंजरापोल सोसाइटी (गोशाला) में प्रबंध समिति का नियमित व प्रभावी ढंग से चुनाव नहीं कराने और कुप्रबंधन की शिकायतें मिल रही थीं.

जांच में पाया गया कि नियमित चुनाव नहीं होने से प्रबंधन समिति का आपसी विवाद कायम है. इसका गोशाला के नियमित काम-काज पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है. पिछले कुछ महीनों के दौरान गोशाला में 150 गायों की मौत की सूचना है. इतनी बड़ी संख्या में गायों की मौत होने पर भी कोई सार्थक कदम नहीं उठाया गया और न ही छानबीन करायी गयी.

इससे लगता है कि समिति अपने उद्देश्यों की पूर्ति करने में विफल है. ऐसी स्थिति देखते हुए गोशाला रेगुलेशन 1954 के नियम चार के तहत वर्तमान प्रबंधन समिति को भंग करते हुए तदर्थ समिति गठित की जाती है. सदर एसडीओ इस समिति के अध्यक्ष होंगे. हजारीबाग के गोशाला से 150 गायों की मौत तथा Breaking News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें