25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हजारीबाग के जयप्रकाश नारायण केंद्रीय कारा का औचक निरीक्षण, नहीं मिला कोई भी आपत्तिजनक सामान

धनबाद की घटना को देखते हुए राज्य के सभी कारागार को अलर्ट रहने का निर्देश मिला है. ताकि इस प्रकार की घटना की पुनरावृत्ति को रोका जा सके.

हजारीबाग: धनबाद जेल में गैंगस्टर अमन सिंह हत्याकांड के बाद राज्य भर में सुरक्षा व्यवस्था के साथ-साथ जेलों में जांच एवं निरीक्षण की कार्रवाई तेज कर दी गयी है. इसी क्रम में सोमवार को हजारीबाग जयप्रकाश नारायण केंद्रीय कारा में औचक निरीक्षण हुआ. उपायुक्त नैंसी सहाय, एसपी मनोज रतन चौथे ने संयुक्त रूप से नेतृत्व किया. एसडीओ विद्या भूषण कुमार समेत जिले के 12 अधिकारियों की टीम ने कार्रवाई में हिस्सा लिया. औचक निरीक्षण केंद्रीय कारागार के अस्पताल, कैंटीन, बैरक व अन्य जगह शाामिल है.

जब्त सामग्री

औचक निरीक्षण के दौरान निरीक्षण दल को जेल से लगभग 10 मीटर का एक रस्सी, एक पेन ड्राइव, खैनी का पैकेट, छड़ का घुमावदार टुकड़ा व चाकूनूमा चम्मच आदि सामग्री बरामद किया गया. उपायुक्त नैंसी सहाय ने बताया कि जेल से कुछ भी अति गंभीर सामग्री प्राप्त नहीं हुई है. धनबाद की घटना को देखते हुए राज्य के सभी कारागार को अलर्ट रहने का निर्देश मिला है. ताकि इस प्रकार की घटना की पुनरावृत्ति को रोका जा सके. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि यह एक रूटीन जांच प्रक्रिया है, जो हर एक या दो माह में की जाती है.

Also Read: झारखंड प्रतियोगी परीक्षा विधेयक को राज्यपाल ने दी मंजूरी, पहली बार नकल करते पकड़े गये तो होगी 1 वर्ष की जेल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें