25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पाइप लाइन बिछाने के लिए खोदी सड़कें, पलट रहे हैं वाहन

शहरी जलापूर्ति योजना के लिए बिछाये जा रहे पाइप अब शहरवासियों के लिए परेशानी का सबब बन गया है.

हजारीबाग.

शहरी जलापूर्ति योजना के लिए बिछाये जा रहे पाइप अब शहरवासियों के लिए परेशानी का सबब बन गया है. पाइप बिछाने के लिए एलएनटी कंपनी सड़क की खुदाई कर रही है. पिछले दो दिनों से बारिश की वजह से इन मार्गों पर पैदल चलना भी मुश्किल हो गयी है. हजारीबाग-चतरा रोड पर पाइप बिछाने के लिए तोड़ी गयी सड़क के कारण सड़क पतली हो गयी है. लगातार जाम लग रहा है. यह सड़क चतरा, कटकमसांडी व शहर के कई चौक-चौराहों को जोड़ता है. इस सड़क में गढ्डा नहीं भरने के कारण शहर के कई मुहल्लों के लोग परेशान हैं. एलएनटी कंपनी शहरी जल आपूर्ति के लिए बिछाये जा रहे पाइप को लेकर कोई प्लान नहीं की है. बिना योजना की सड़क तोड़ दी गयी है. इस क्रम में पहले से जलापूर्ति के पाइप, इंटरनेट के वायर, टेलीफोन वायर जैसी जरूरी सेवाएं भी प्रभावित हुईं हैं. मोहल्ले के इमरान खान ने बताया कि कल्लू चौक की सड़क तोड़ने से पहले ड्रील किया जाता है. इससे छड़वा डैम से आ रहे पुराने पाइप टूट गये. उन्होंने बताया कि गुड्डु, कलाम अख्तर, राशीद, अजय, जवाहर सोनी सहित दर्जनों घरों की पानी आपूर्ति ठप है. इस भीषण गर्मी में लोग पानी के लिए त्राहिमाम कर रहे हैं.

कई वाहन पलटे :

टूटी सड़क की वजह से हजारीबाग-चतरा रोड की हालत खराब है. कंपनी द्वारा सड़क खुदाई के बाद मिट्टी को जैसे-तैसे काट दी गयी है. बारिश की वजह से काटी गयी मिट्टी गिली हो गयी है. इससे कई वाहन टूटी सड़क के किनारे फंस रहे हैं. मो अजीम ने बताया कि एक टोटो पलट गया. इसमें पेलावल का एक बुजुर्ग जख्मी हो गया. मिंटू उर्फ सफीक ने बताया कि टूटी सड़क की वजह से सुबह-सुबह एक हाइवा फंस गयी. ढेड़ हजार रुपये खर्च कर इस वाहन को निकाला गया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें