30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

31 तक चलेगी ट्रेन, आयेंगे पीएम

हजारीबाग : पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने कहा कि केंद्रीय प्रत्यक्ष कर प्रशिक्षण संस्थान हजारीबाग में खुलेगा. मार्च 2015 से संस्थान शुरू हो जायेगा. कमीश्नर रेलवे सेफ्टी कोलकाता ने कोडरमा से हजारीबाग तक पैसेंजर ट्रेन चलाने की स्वीकृति दे दी है. 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से रेल चलेगी. 31 जनवरी 2015 […]

हजारीबाग : पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने कहा कि केंद्रीय प्रत्यक्ष कर प्रशिक्षण संस्थान हजारीबाग में खुलेगा. मार्च 2015 से संस्थान शुरू हो जायेगा. कमीश्नर रेलवे सेफ्टी कोलकाता ने कोडरमा से हजारीबाग तक पैसेंजर ट्रेन चलाने की स्वीकृति दे दी है. 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से रेल चलेगी.
31 जनवरी 2015 तक पैसेंजर ट्रेन शुरू होगी और इसके उदघाटन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेलवे मंत्री हजारीबाग आयेंगे. धनबाद से हजारीबाग या अन्य स्टेशनों को हजारीबाग के जोड़ने को लेकर निर्णय होगा.
पूर्व मंत्री मंगलवार को भाजपा कार्यालय में पत्रकारों से बता कर रहे थे. उन्होंने कहा : हजारीबाग, चतरा रोड रेलवे स्टेशन के समीप कूद में अंतरराज्यीय बस अड्डा का निर्माण कार्य शीघ्र शुरू होगा. इसके अलावा केंद्रीय उत्पाद सीमा शुल्क व नारकोटिक्स क्षेत्रीय प्रशिक्षण संस्थान भी हजारीबाग में खुलेगा.
अधिसूचना जारी : उन्होंने कहा : 2004 में केंद्र में यूपीए की सरकार बनने के बाद केंद्रीय प्रत्यक्ष कर प्रशिक्षण संस्थान हजारीबाग से हटा लिया गया था. अब यह संस्थान पुन: हजारीबाग में आयेगा. इसी अधिसूचना जारी हो गयी है.
प्रशिक्षण संस्थान का निर्माण बिनोवा भावे विश्वविद्यालय के पास कोलघटी की 18.15 एकड़ जमीन पर होगा. एक करोड़ 36 लाख की लागत से जमीन की चहारदीवारी का प्राक्कलन बना कर दिल्ली स्थित विभाग में भेज दिया गया है. इसमें एक हजार से अधिक झारखंड, बिहार के आयकर अधिकारी और आयकर निरीक्षक का प्रशिक्षण साल भर में होगा. इस केंद्र में 80 अधिकारी और कर्मचारी पदस्थापित होंगे.
साईं सेंटर के लिए हुई वार्ता : उन्होंने बताया : पदमा साईं सेंटर का शीघ्र उदघाटन होगा. खेल मंत्री ने आश्वस्त किया है कि साईं के डीजी के साथ वार्ता कर उदघाटन का समय देंगे. हजारीबाग बरही रोड में 20 करोड़ की लागत से भव्य भवन, खेल मैदान बना है. फुटबॉल, बैडमिंटन, टेनिस, दौड़, कबड्डी खेल के लिए पूरे झारखंड के युवा खिलाड़ियों को प्रशिक्षित किया जायेगा. पूर्व मंत्री ने बताया : केंद्रीय ऊर्जा व कोयला मंत्री पीयूष गोयल और डीवीसी के चेयरमैन से वार्ता के बाद हजारीबाग में बिजली की लोड शेडिंग समाप्त होगा. डीवीसी 14 जनवरी से छह घंटे बिजली हजारीबाग में नहीं काटेगा. चतरा, कोडरमा, गिरिडीह, बोकारो, धनबाद और रामगढ़ में भी एक सप्ताह के अंदर लोड शेडिंग समाप्त हो जायेगा. प्रेस कॉन्फ्रेंस में यशवंत सिन्हा के साथ सदर विधायक मनीष जायसवाल समेत सभी वरिष्ठ भाजपा नेता उपस्थित थे.
डीवीसी की लोड शेडिंग समाप्त
हजारीबाग : डीवीसी की छह घंटे बिजली लोड शेडिंग 14 जनवरी 2015 से बंद हो जायेगी. यह जानकारी पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने हजारीबाग भाजपा कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में दी. यशवंत सिन्हा ने बताया कि केंद्रीय ऊर्जा व कोयला मंत्री पीयूष गोयल और डीवीसी के चेयरमैन से वार्ता के बाद हजारीबाग में डीवीसी की बिजली की लोड शेडिंग समाप्त होगी.
डीवीसी 14 जनवरी से छह घंटे बिजली हजारीबाग में नहीं काटेगी. चतरा, कोडरमा, गिरिडीह, बोकारो, धनबाद और रामगढ़ में भी एक सप्ताह के अंदर डीवीसी बिजली लोड शेडिंग समाप्त हो जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें