31.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बड़कागांव में हाथियों का कहर पांचवे दिन भी जारी, घरों को तोड़ा, फसलों को रौंदा

संजय सागर, बड़कागांव बड़कागांव थाना क्षेत्र में हाथियों का कहर पांचवें दिन भी जारी रहा. थाना क्षेत्र के चंदौल पंचायत स्थित पुडौल गांव में बीती आधी रात हाथियों के एक झुंड ने दर्जनों एकड़ में लगे फसल को रौंद डाला. साथ ही साथ पुडौल निवासी केदारनाथ साव के घर का खिड़की तोड़ते हुए उनकी सो […]

संजय सागर, बड़कागांव

बड़कागांव थाना क्षेत्र में हाथियों का कहर पांचवें दिन भी जारी रहा. थाना क्षेत्र के चंदौल पंचायत स्थित पुडौल गांव में बीती आधी रात हाथियों के एक झुंड ने दर्जनों एकड़ में लगे फसल को रौंद डाला. साथ ही साथ पुडौल निवासी केदारनाथ साव के घर का खिड़की तोड़ते हुए उनकी सो रही बेटी संगीता देवी पर झपट्टा मारा, जिसमें संगीता देवी बाल-बाल बच गयी. हाथी ने जैसे ही ओढ़ रखे कंबल को संगीता देवी पर से खींचा, तभी महिला जान बचाकर दरवाजे की ओर से भाग गयी.

गांव में हो हल्ला करने पर बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने ढोल-नगाड़े, बर्तन एवं पटाखे फोड़कर हाथियों को जंगल की ओर भगा दिया. इस दौरान हाथियों ने केदारनाथ साव के घर का खिड़की तोड़कर दो ड्राम रखा गेहूं को चट कर गये. साथ ही साथ घर में रखे बर्तन, कंबल, कपड़ा, बिस्तर एवं बारी में लगे आलू को नष्ट कर दिया.

इसके अलावा वीरेंद्र साव का आलू एवं सोयाबीन, रघुनाथ यादव का आलू एवं चहारदीवारी, सागर यादव का गेहूं एवं चहारदीवारी, रघुनाथ यादव, कार्यानंद साव, उमेश साव, नागो साव, वीरेंद्र साव, अमृत साव, सूर्यनाथ साव, विजय साव का अरहर, प्रभु यादव, सुरेश यादव, कालू यादव, नरेश यादव, शिवलाल यादव, का टमाटर का फसल रौंद दिया. इस गांव में लगातार तीसरे दिन हाथियों का कहर जारी है. दिन भर पास के जंगल में हाथियों का झुंड अपना बसेरा डाले हुए है और रात होते ही गांव में घुसकर उत्पात मचाना शुरू कर देता है.

इसके पूर्व प्रथम दिन सुकून खपिया, मोतरा एवं दामोदर राजस्व गांव में फसल को रौंदा था. वहीं दूसरे दिन महुगाई कला एवं बाबू बलिया में फसल को रौंदते हुए चहारदीवारी एवं परिसंपत्ति को नुकसान पहुंचाया था. वन विभाग की लापरवाही पर ग्रामीणों में काफी आक्रोश है. साथ ही साथ रात भर ग्रामीणों के अंदर भय बना हुआ है. ग्रामीण रात भर जागरण कर अपने आपको बचाने का हर प्रयास कर रहे हैं.

समाचार लिखे जाने तक चंदौल-पुंडोल के जंगल में हाथियों के जमे रहने का समाचार है. ज्ञात हो कि विगत पांच दिनों से हाथियों का कहर बड़कागांव में लगातार जारी है. वन विभाग ने दूसरे दिन ही हाथियों को भगाने का दावा किया था लेकिन समाचार लिखे जाने तक हाथियों का जमावड़ा चंदौल- पुंडोल जंगल में लगा हुआ है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें