1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. two supporters arrested 100 rounds fired in an encounter between police and naxali in parasapani forest

परसापानी के जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 2 समर्थक गिरफ्तार, 100 राउंड चलीं गोलियां

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : पुलिस-नक्सली मुठभेड़ के बाद नक्सलियों के दैनिक उपयोग की सामग्री को पुलिस ने किया बरामद.
Jharkhand news : पुलिस-नक्सली मुठभेड़ के बाद नक्सलियों के दैनिक उपयोग की सामग्री को पुलिस ने किया बरामद.
प्रभात खबर.

Jharkhand news, Gumla news : गुमला (दुर्जय पासवान) : गुमला जिला अंतर्गत बिशुनपुर थाना क्षेत्र के परसापानी जंगल में गुरुवार (13 अगस्त, 2020) की सुबह भाकपा माओवादियों के साथ हुई मुठभेड़ के बाद सुरक्षा बलों ने नक्सलियों के मिनी कैंप को ध्वस्त कर दिया. 2 नक्सली समर्थकों को घटना स्थल से पकड़ा गया है. सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ स्थल से 2 पिस्तौल और नक्सलियों के दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद किया है.

मुठभेड़ के संबंध में बताया गया कि सुबह 7.30 बजे से 8.00 बजे तक सुरक्षा बल और नक्सली आमने सामने थे. 100 राउंड से अधिक गोली चली है, लेकिन घने जंगल का फायदा उठाकर नक्सली भागने में सफल रहे. बताया जा रहा है कि भाकपा माओवादी के सबजोनल कमांडर 10 लाख रुपये का इनामी रविंद्र गंझू अपने दस्ते के साथ परसापानी जंगल में बीते कई दिनों से मिनी कैंप स्थापित कर डेरा जमाये हुए था.

गुरुवार को इसकी भनक गुमला पुलिस को मिल गयी. इसके बाद सीआरपीएफ 158- बटालियन, बिशनपुर पुलिस और सैट-11 के जवान परसापानी जंगल में घुसे. जंगल में नक्सली खाना बना रहे थे. तभी नक्सलियों की नजर पुलिस पर पड़ गयी. दोनों और से आधा घंटा तक मुठभेड़ हुई.

पुलिस को भारी पड़ता देख रविंद्र गंझू अपने दस्ते के साथ भाग निकला. पुलिस अधीक्षक हृदीप पी जनार्दनन ने कहा कि गुप्त सूचना मिली थी कि जंगल में नक्सली हैं. सुरक्षा बल जंगल में घुसे, तो नक्सलियों ने फायरिंग कर दी. पुलिस की जवाबी कार्रवाई के बाद नक्सली भाग निकले.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें