1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. people get angry in ghaghra brother sister murder case jharkhand navnirman dal protests by taking out aakrosh march smj

घाघरा में भाई- बहन हत्याकांड मामले में लोगों का बढ़ने लगा गुस्सा, झानद ने आक्रोश मार्च निकाल कर जताया विरोध

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : घाघरा में डबल मर्डर केस में सभी आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर झारखंड नवनिर्माण दल ने निकाला आक्रोश मार्च. ग्रामीणों का मिला साथ.
Jharkhand news : घाघरा में डबल मर्डर केस में सभी आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर झारखंड नवनिर्माण दल ने निकाला आक्रोश मार्च. ग्रामीणों का मिला साथ.
प्रभात खबर.

Jharkhand news, Gumla news : गुमला : गुमला जिला अंतर्गत घाघरा में पिछले दिनों भाई- बहन की हत्या मामले को लेकर ग्रामीणों का गुस्सा फूटने लगा है. ग्रामीण हत्या के आरोपियों की कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांग की है. इसी के तहत झारखंड नवनिर्माण दल, घाघरा प्रखंड समिति की ओर आक्रोश मार्च निकाल गया. साथ ही आगे की रणनीति पर चर्चा के लिए आगामी 10 नवंबर, 2020 को एक बैठक बुलायी है. मालूम हो कि पिछले दिनों डबल मर्डर केस में एक आरोपी कुलदीप कुमार जायसवाल की गिरफ्तारी हुई, जबकि इस हत्याकांड का मास्टर माइंड घाघरा निवासी आनंद तिग्गा व विवेक मिश्रा फरार है. पुलिस इनदोनों मास्टर माइंड की गिरफ्तारी के लिए फोटो भी जारी की है.

झारखंड नवनिर्माण दल के प्रतिनिधिमंडल ने कोटामाटी के ग्रामीणों से मिलकर भाई- बहन हत्याकांड के आरोपियों को कड़ी सजा दिलाने की मांग पुलिस से की है. इस आक्रोश मार्च का नेतृत्व झानद केंद्रीय सदस्य सह महिला नेत्री पुष्पा पन्ना एवं झानद केंद्रीय सदस्य प्रकाश उरांव के संयुक्त रूप से किया. मालूम हो कि झानद ने घाघरा बंद की जगह क्षेत्र में बढ़ते अपराध के खिलाफ आक्रोश मार्च निकाला.

इस मौके पर आक्रोश मार्च में शामिल झारखंड नवनिर्माण दल के संयोजक विजय सिंह ने कहा कि राज्य में हत्या, दुष्कर्म, गुंडागर्दी आदि आपराधिक घटनाओं में बढ़ोतरी हुई है. दुमका व गढ़वा में दुष्कर्म एवं हत्या तथा खूंटी में दंपत्ति एवं घाघरा में भाई - बहन की अपहरण के बाद निर्मम हत्या के अलावे कई हत्याकांड जैसे आपराधिक घटनाएं राज्य के कोने-कोने में घट रही है, जिसे रोक पाने में सरकार समेत पुलिस प्रशासन विफल साबित हो रही है.

श्री सिंह ने क्षेत्र में बढ़ रहे आपराधिक वारदातों का कारण अवैध शराब की बढ़ते बिक्री को बता रहे हैं. कहते हैं कि शराब की नशे में युवा आपराधिक वारदातों को अंजाम दे रहे हैं. अवैध शराब पर अंकुश लगाने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखा रहा है. इस कारण आपराधियों का मनोबल दिन ब दिन बढ़ते जा रहा है.

महिला नेत्री पुष्पा पन्ना एवं झानद नेता प्रकाश उरांव ने संयुक्त रूप से कहा कि घाघरा के आबोहवा में अपराध रूपी वायरस पुलिस की नाकामी के कारण फैल चुकी है, जिसे साफ किये बिना बेकाबू अपराध को रोकना संभव नहीं है. उन्होंने गुमला एसपी से इसे गंभीरता से लेते हुए जिले में बढ़ रहे अपराध पर रोक लगाने की मांग की है. वर्ना झारखंड नवनिर्माण दल आंदोलन करने को बाध्य होगा.

आक्रोश मार्च के मौके पर झारखंड नवनिर्माण दल के जिला अध्यक्ष सह किसान नेता आदित्य सिंह, झानद मजदूर यूनियन के बिशुनपुर प्रखंड प्रभारी रामप्यार तूरी, प्रखंड प्रभारी शिवप्रसाद साहू, सुशील भगत, सहदेव भगत, बिलास उरांव, बिरसाई उरांव, रोपना उरांव, सूर्यदेव भंडारी, करम उरांव, बलराम उरांव, रवि उरांव, विनोद उरांव, गोपाल उरांव, वाहिद राय, कुर्बान खान, प्रमोद उरांव, कुसमा मिंज, सुनीता उराईन, कर्मी उराईन, सहमनिया देवी, सविता देवी के अलावे सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण भाग लिए.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें