1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. one player died after thunderstorm under the ground in the football field of chainpur 4 injured child feeding cattle also died sam

चैनपुर के फुटबॉल मैदान में ठनका गिरने से एक खिलाड़ी की मौत, 4 घायल, मवेशी चरा रहे बच्चे की भी हुई मौत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : आसमानी बिजली गिरने से खिलाड़ी और एक बच्चे की हुई मौत. कई घायल.
Jharkhand news : आसमानी बिजली गिरने से खिलाड़ी और एक बच्चे की हुई मौत. कई घायल.
सोशल मीडिया.

Jharkhand news, Gumla news : गुमला (दुर्जय/जौली) : गुमला में गुरुवार को आसमानी बिजली का कहर देखने को मिला. अलग- अलग स्थानों पर हुए वज्रपात में एक खिलाड़ी और एक बच्चे की मौत हो गयी, जबकि आधा दर्जन लोग घायल हो गये हैं. घायलों का इलाज गुमला सदर अस्पताल में चल रहा है.

पहली घटना चैनपुर ब्लॉक के उर्रु बारडीह गांव में घटी. गांव के खेल ग्राउंड में फुटबॉल मैच चल रहा था. करीब 4 बजे मूसलाधार बारिश के साथ खेल ग्राउंड में ही आसमान से बिजली गिरी, जिससे फुटबॉल मैच खेल रहे असनी तेतरटोली गांव निवासी खिलाड़ी पारस पन्ना की मौत हो गयी, जबकि खिलाड़ी रति मुंडा, पवन मुंडा, सागर मुंडा एवं एक अन्य खिलाड़ी घायल हो गया.

वज्रपात के बाद स्थानीय लोगों ने सभी घायलों को गुमला सदर अस्पताल लाया, जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद पारस को मृत घोषित कर दिया. बताया गया है कि जब बारिश हो रही थी. उसी दौरान फुटबॉल मैच भी हो रहा था. मैच के बीच में ही ग्राउंड में ठनका गिरा और यह हादसा हुआ है.

दूसरी घटना गुमला के शिमला बरटोली गांव में घटी. बदाम खेत में बच्चे मवेशियों को चरा रहे थे. इसी क्रम में 4.30 बजे वज्रपात हुई, जिससे 8 वर्षीय जुबेल खाखा की खेत में ही मौत हो गयी, जबकि मृतक के भाई विकास खाखा और गांव के इग्नासियुस तिर्की घायल हो गया. वहीं, तीसरी घटना डुमरडीह गांव में घटी, जहां वज्रपात हुआ, लेकिन इससे किसी को नुकसान नहीं हुआ.

यहां बता दें कि गुरुवार को दोपहर के बाद भारी बारिश हुई है. जगह- जगह पर आसमानी बिजली भी गिरी है. बादलों के गर्जन से लोग करीब दो घंटे तक दहशत में रहे. यहां तक कि गुमला शहर में भी बिजली गरजने से लोग डरे हुए थे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें