1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. ndrf team unable to remove dead body of farmer trapped in river for five days srn

पांच दिनों से नदी में फंसा किसान का शव को एनडीआरएफ की टीम निकालने में असमर्थ, जानें क्या है मामला

बसिया प्रखंड के टेंगरा जामटोली निवासी 55 वर्षीय इग्नेश केरकेट्टा का शव पांच दिनों से कोयल नदी के बीच में पत्थर के समीप फंसा है. परंतु नदी का जलस्तर अधिक होने के कारण शव निकालने के लिए कोई हिम्मत नहीं जुटा पा रहा है

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
किसान का शव को एनडीआरएफ की टीम निकालने में असमर्थ
किसान का शव को एनडीआरएफ की टीम निकालने में असमर्थ
प्रभात खबर.

बसिया प्रखंड के टेंगरा जामटोली निवासी 55 वर्षीय इग्नेश केरकेट्टा का शव पांच दिनों से कोयल नदी के बीच में पत्थर के समीप फंसा है. परंतु नदी का जलस्तर अधिक होने के कारण शव निकालने के लिए कोई हिम्मत नहीं जुटा पा रहा है. यहां तक कि एनडीआरएफ की टीम ने भी शव निकालने से इंकार कर दिया और टीम वापस रांची लौट गयी. नदी का जलस्तर को देखने हुए एनडीआरएफ ने अपना ऑपरेशन रोक दिया. टीम के लोग शव तक पहुंचने का प्रयास किये. परतु पानी के तेज बहाव के कारण एनडीआरएफ की सर्च टीम उक्त जगह पर पहुंच नहीं पायी. एनडीआरएफ के सब इंस्पेक्टर आदर्श गलोटिया ने बताया कि पानी के तेज बहाव, जलस्तर बढ़ने एवं जलस्तर के बढ़ने के उपरांत शव के नहीं दिखने के कारण सर्च ऑपरेशन को रोक दिया गया है.

सीओ रविंद्र कुमार पांडेय ने बताया कि नदी के जलस्तर के घटते ही एनडीआरएफ द्वारा फिर से शव को निकालने का कार्य किया जायेगा. एसडीपीओ विकास आनंद लागुरी, सीओ रविंद्र कुमार पांडेय, बीडीओ रविंद्र गुप्ता, थाना प्रभारी अनिल लिंडा, एनडीआरएफ के आदर्श गलोटिया, मुखिया बसंत गुड़िया द्वारा इग्नेश केरकेट्टा के परिजनों से वार्ता कर उन्हें परिस्थिति से अवगत कराते हुए जलस्तर घटने पर पुनः सर्च ऑपरेशन करने का आश्वासन दिया. शुक्रवार को इग्नेश के परिजन प्रखंड कार्यालय पहुंच कर बीडीओ रविंद्र गुप्ता से मदद की गुहार लगायी. जिस पर बीडीओ ने नियम संगत पूरी मदद का भरोसा दिया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें