1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. naxalites attack in bishnupur kuzam mines at gumla burn a dozen vehicles smj

Jharkhand Naxalites News: गुमला के बिशुनपुर कुजाम माइंस में नक्सलियों का हमला, दर्जनों गाड़ियों को जलाया

गुमला के बिशुनपुर स्थित कुजाम माइंस में नक्सलियों ने हमला कर दर्जनों वाहनों को आग के हवाले कर दिया. इस घटना के बाद माइंस में कार्यरत कर्मियों में भर का माहौल व्याप्त है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand news: गुमला के बिशुनपुर स्थित कुजाम माइंस में नक्सलियों ने 27 वाहनों को किया आग के हवाले.
Jharkhand news: गुमला के बिशुनपुर स्थित कुजाम माइंस में नक्सलियों ने 27 वाहनों को किया आग के हवाले.
प्रभात खबर.

Jharkhand Naxalites News: गुमला जिले के बिशुनपुर प्रखंड स्थित कुजाम माइंस में शुक्रवार की रात भाकपा माओवादी ने हमला कर दिया. यहां नक्सलियों ने 27 गाड़ियों को जला दिया. इसमें हाइवा, पोकलेन, बैगन ड्रील व ट्रैक्टर है. कुछ लोगों के साथ पिटाई भी की गयी है. नक्सलियों की संख्या 50 से अधिक थी. जिस स्थान पर नक्सलियों ने गाड़ियों को जलाया है. वहां से डेढ़ किमी की दूरी पर कुजाम पुलिस पिकेट है. हालांकि, कितनी गाड़ियों को जलाया गया है. इसकी आधिकारिक पुष्टि अभी नहीं हुई है. लेकिन, पुलिस सूत्रों के अनुसार एक दर्जन गाड़ियों को जलाने की सूचना है. नक्सल इलाका होने के कारण रात 10.30 बजे तक पुलिस घटनास्थल नहीं पहुंची थी.

इस प्रकार घटना घटी

जानकारी के अनुसार, शुक्रवार की रात करीब 9 बजे नक्सली हथियार लिये कुजाम माइंस के समीप पहुंचे. उस समय कुछ मजदूर व ट्रक चालक खाना खा रहे थे. नक्सलियों को देख चालक डर गये. नक्सलियों ने सभी चालकों को एक स्थान पर बैठा दिया. जो चालक गाड़ी में सो रहे थे या बैठे हुए थे. उन्हें गाड़ी से उतारा. इसके बाद गाड़ी की टंकी को तोड़कर उस तेल से सभी गाड़ियों में आग लगा दी. आग लगाने के कुछ देर के बाद बम ब्लास्ट जैसे आवाज सुनायी पड़ी है. आशंका व्यक्त की जा रही है कि टायर या तो टंकी ब्लास्ट किया होगा. हालांकि, कुछ लोग नक्सलियों द्वारा बम ब्लास्ट करने की भी आशंका व्यक्त की गयी है. इस घटना के बाद कुजाम माइंस के लोग डरे हुए हैं.

2022 का सबसे बड़ी घटना

वर्ष 2021 में नक्सलियों ने कुरूमगढ़ थाना भवन उड़ाकर बड़ी घटना को अंजाम दिया था. इसके बाद वर्ष 2022 में नक्सलियों ने कुजाम माइंस में हमला कर गाड़ियों को जलाकर साल के सबसे बड़ी घटना को अंजाम दिया है.

बोलेरो में भी नक्सली पहुंचे थे

बताया जा रहा है कि कुछ नक्सली पैदल पहुंचे थे. जबकि कुछ नक्सली दो बोलेरो में सवार होकर पहुंचे थे. करीब आधा घंटे तक नक्सली रूके. घटना को अंजाम देने के बाद सभी लोग निकल गये.

रिपोर्ट : दुर्जय पासवान, गुमला.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें