1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. lapung plfi area commander arrested from kamdara police was searching for several days sam

लापुंग का पीएलएफआई एरिया कमांडर कामडारा से गिरफ्तार, पुलिस को कई दिनों से थी तलाश

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : गिरफ्तार नक्सली के बारे में पत्रकारों को जानकारी देते एसपी.
Jharkhand news : गिरफ्तार नक्सली के बारे में पत्रकारों को जानकारी देते एसपी.
प्रभात खबर.

Jharkhand news, Gumla news : गुमला : खूंटी जिला अंतर्गत लापुंग थाना क्षेत्र में सक्रिय पीएलएफआई (PLFI) के एरिया कमांडर कलेश्वर हजाम उर्फ टेम्पू हजाम (22 वर्ष) को बसिया अनुमंडल थाना की पुलिस ने कामडारा थाना क्षेत्र के अरहरा मोड़ से बुधवार की शाम को गिरफ्तार किया है. टेम्पू हजाम का घर खूंटी जिला के जरियागढ़ थाना स्थित बक्सपुर गांव में है. पुलिस ने पूछताछ के बाद गुरुवार को उसे गुमला जेल भेज दिया है.

टेम्पू हजाम पेशे से नाई का भी काम करता है. वह एक पैर से नि:शक्त भी है. उसका पैर टूटा हुआ है और पैर में स्टील का रॉड लगा है, जिससे वह लाठी के सहारे चलता है. नि:शक्त होने के बाद भी संगठन में टेम्पू हजाम का दबदबा है. पीएलएफआई के जोनल कमांडर तिलकेश्वर गोप का खासमखास है. पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप का बाल- दाढ़ी बनाते- बनाते वह संगठन में सक्रिय हो गया.

दिनेश गोप खुश होकर टेम्पू हजाम को लापुंग क्षेत्र का एरिया कमांडर बना दिया. एरिया कमांडर बनने के बाद टेम्पू लगातार लापुंग, कामडारा, बसिया, जरियागढ़ थाना क्षेत्र में सक्रिय रहा है. कामडारा में टेम्पू के इशारे पर ही संवेदक संजय सिंह और ऑटो चालक सतेश्वर सिंह की हत्या पीएलएफआई उग्रवादियों द्वारा की गयी थी.

गुमला के पुलिस अधीक्षक एचपी जनार्दनन ने बताया कि बसिया एसडीपीओ दीपक कुमार को गुप्त सूचना मिली थी कि पीएलएफआई का दस्ता अरहरा मोड़ से गुजरने वाला है. इसके बाद एसडीपीओ, इंस्पेक्टर बैजू उरांव एवं कामडारा थाना प्रभारी अशोक कुमार सहित अन्य अधिकारी एवं पुलिस जवानों ने घेराबंदी की. तभी कुछ लोगों को आते देख कर पुलिस नजदीक जाने लगी, तो सभी भाग निकल भागे. परंतु टेम्पू हजाम नि:शक्त होने के कारण भाग नहीं सका और पुलिस ने उसे धर दबोचा.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें