1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. jharkhand news workers who died after drinking poisonous liquor will be investigated for laborers and stomaks the purpose is to know the cause of death srn

जहरीले शराब पीकर मौत हुई मजदूर के बिसरा व स्टोमेक की होगी जांच, मौत की वजह जानना है उद्देशय

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
जहरीले शराब पीकर मौत हुई मजदूर के बिसरा व स्टोमेक की होगी जांच
जहरीले शराब पीकर मौत हुई मजदूर के बिसरा व स्टोमेक की होगी जांच
Prabhat Khabar

Jharkhand news, Gumla News गुमला : जहरीली शराब पीने से मृत मजदूर मंगू उरांव का बिसरा व स्टोमेक (पचाने वाले अंगों का हिस्सा) को जांच के लिए रांची रिम्स के फॉरेंसिक लैब भेजा जायेगा, ताकि यह पता लगाया जा सके कि भरनो प्रखंड के मारासिल्ली गांव के तीन मजदूरों की मौत आखिर किस कारण से हुई है. अभी तक कथित रूप से जहरीली शराब पीने से मजदूरों की मौत का कारण बताया जा रहा है, इसलिए गुमला प्रशासन तीनों मजदूरों की मौत के मामले में गंभीर है.

गुरुवार को गुमला सदर अस्पताल के पोस्टमार्टम हाउस में मजदूर मंगू उरांव के शव का पोस्टमार्टम हुआ. मजदूर के बिसरा व स्टोमेक को डिब्बा में बंद कर सदर अस्पताल में रखा गया है. भरनो थानेदार या आइओ (जांच पदाधिकारी) द्वारा बिसरा व स्टोमेक को रांची रिम्स के फॉरेंसिक लैब में जांच के लिए भेजा जायेगा.

जांच के बाद मौत का कारण चलेगा पता

मजदूर मंगू उरांव के शव का पोस्टमार्टम गुमला सदर अस्पताल के चिकित्सक डॉक्टर सुचान मुंडा ने किया, जबकि पोस्टमार्टमकर्मी सुजीत कुमार ने पोस्टमार्टम में सहयोग किया है. डॉ सुचान मुंडा ने कहा कि जहरीली शराब पीने से मजदूर की मौत को देखते हुए शव से बिसरा व स्टोमेक को सुरक्षित रख लिया गया है. इसे डिब्बा में सीलबंद कर दिया गया है.

अभी स्पष्ट रूप से कहा नहीं जा सकता है कि मजदूर की मौत जहरीली शराब पीने से हुई है या और कोई कारण है. फॉरेसिंक लैब से जांच रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चलेगा. डॉक्टरों ने कहा कि मजदूर के शरीर में किसी प्रकार के चोट के निशान नहीं हैं. अब उसने शराब पी थी या फिर पानी, यह जांच के बाद ही कहा जा सकता है.

Posted by : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें