1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. jharkhand news three gumla laborers killed by poisonous liquor in bihar went to work in brick kilns dm ordered inquiry srn

Jharkhand News : बिहार में जहरीली शराब से गुमला के तीन मजदूरों की मौत, ईट भट्ठे में गये थे काम करने, डीएम ने दिये जांच के आदेश

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Newlyweds murdered and thrown in a sack and put the dead body
Newlyweds murdered and thrown in a sack and put the dead body
Prabhat Khabar

गुमला : बिहार के गोपालगंज में जहरीली शराब पीने से गुमला जिला के भरनो प्रखंड स्थित मारासिल्ली गांव के तीन मजदूरों की मौत हो गयी. मृतकों में मंगू उरांव (45), बुधवा पन्ना (45) और करमा पन्ना (50) शामिल हैं. वहीं, सोमरा उरांव (55) गोपालगंज में भर्ती है. जबकि, जहरीली शराब पीनेवाले सुमति उरांव, कांता कुमारी, करमी कुमारी, खुशबू व शनि उरांव की स्थिति खतरे से बाहर बतायी जा रही है.

ये सभी बुधवार को ही बिहार से अपने गांव के लिए रवाना हो गये हैं. फिलहाल, गोपालगंज के डीएम ने जहरीली शराब के कारण मौत होने से इनकार किया है. हालांकि, उन्होंने जांच के आदेश दे दिये हैं. वहीं, पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं आने की वजह से अब तक इस मामले में प्राथमिकी भी दर्ज नहीं की गयी है.

इधर, बुधवार को मारासिल्ली गांव में मजदूरों की मौत से गुस्साये ग्रामीणों ने गांव के ही सरदारिन सीरिया उराइन को बंधक बना लिया. उनका कहना था कि सीरिया उराइन ही मजदूरों को गोपालगंज ईंट भट्ठा में ले गयी थी. हालांकि, जनप्रतिनिधियों के समझाने पर देर शाम सरदारिन को ग्रामीणों ने मुक्त कर दिया. वहीं, भरनो प्रशासन और स्थानीय जनप्रतिनिधि भी मृतक के परिजनों से मिले.

साथ ही गोपालगंज गये मजदूरों के संबंध में जांच पड़ताल की. पदाधिकारियों की मौजूदगी में बुधवार को मंगू उरांव का शव गांव लाया गया. जबकि, दो मजदूरों बुधवा व करमा का शव गोपालगंज में ही है. परिजनों ने बताया कि दोनों शव का पोस्टमार्टम होने के बाद अस्पताल में शव रखा गया था. देर रात गांव पहुंचने की जानकारी प्रशासन ने दी है.

10 मजदूर गोपालगंज गये हुए थे

जानकारी के अनुसार, नवंबर 2020 में मारासिल्ली गांव से 10 मजदूर गोपालगंज स्थित ईंट भट्ठा काम करने गये थे. मंगलवार रात तीन मजदूरों की मौत की खबर परिजनों को मिली. ईंट भट्ठा मालिक ने सभी को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया था, जहां उनकी मौत हो गयी. जबकि, इसी गांव का मजदूर सोमरा उरांव (55) अस्पताल में भर्ती है.

उसकी स्थिति नाजुक है. सोमरा के परिजन परेशान हैं. मृतक मंगू उरांव की पत्नी व बच्चे नहीं हैं. गांव में उसका भतीजा रहता है. मृतक करमा पन्ना की भी पत्नी व बच्चे नहीं है. गांव में छोटा भाई व भाई की पत्नी रहती है. मृतक बुधवा पन्ना की पत्नी कौशल्या उरांव सहित पिता व बेटे गांव में रहते हैं. जहरीली शराब से गुमला के तीन मजदूरों की मौत तथा News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें