1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. jharkhand news the statue of albert ekka will be made attractive the tomb will be beautified srn

Jharkhand News : अलबर्ट एक्का की प्रतिमा को आकर्षक बनाया जायेगा, समाधि स्थल का होगा सुंदरीकरण

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Jharkhand news : अलबर्ट एक्का की प्रतिमा को आकर्षक बनाया जायेगा
Jharkhand news : अलबर्ट एक्का की प्रतिमा को आकर्षक बनाया जायेगा
प्रभात खबर.

Jharkhand News, Gumla News गुमला : परमवीर चक्र विजेता शहीद अलबर्ट एक्का के समाधि स्थल का सुंदरीकरण होगा. शहीद की प्रतिमा को आकर्षक बनाया जायेगा. समाधि स्थल की चहारदीवारी की जायेगी. इसके लिए प्रशासन से योजना तैयार कर ली है. योजना बना कर सरकार को पत्र भेजा गया है, ताकि जल्द समाधि स्थल को सुंदर किया जा सके. जहां शहीद की प्रतिमा है, वहां पर रोशनी की व्यवस्था की जायेगी. यहां बता दें कि शहीद का पैतृक गांव जारी है.

प्रभात खबर लगातार प्रखंड के विकास व शहीद के समाधि स्थल का मुद्दा उठाता रहा है. प्रभात खबर की पहल के बाद प्रशासन ने समाधि स्थल के सुंदरीकरण की पहल की है. वहीं जारी प्रखंड की समस्याओं को लेकर पूर्व में शहीद के पुत्र भिंसेंट एक्का ने सीएम हेमंत सोरेन से मुलाकात की थी. शहीद के पुत्र ने प्रखंड के विकास की मांग की है. गांव के सोमारू महतो, फागु लोहरा, बोनिफस एक्का, लेवनार्ड लकड़ा, देवनीस केरकेट्टा, रामेश्वर बड़ाइक ने कहा कि सरकार जल्द से जल्द परमवीर अलबर्ट एक्का के समाधि स्थल एवं प्रतिमा स्थल को सुंदर बनाये.

कई सपने अधूरे, तो कई हो रहे पूरे :

ग्रामीणों ने कहा कि परमवीर अलबर्ट एक्का के सम्मान में जारी गांव को जारी प्रखंड बनाया गया है.

इस प्रखंड का अभी भी विकास नहीं हुआ है. अस्पताल कई सालों से अधूरा पड़ा हुआ है. वहीं शिक्षक अब भी बीआरसी केंद्र प्रखंड से 20 किमी दूर डुमरी प्रखंड जाते हैं. साथ ही आंगनबाड़ी की सेविका बाल विकास परियोजना केंद्र डुमरी प्रखंड ही जाती हैं. यदि सभी विभाग जारी से संचालित हो, तो इस प्रखंड की रौनक बढ़ जायेगी. इधर, सरकार 2021 में प्रखंड को बहुत सी विकास योजना देने की तैयारी में है.

कई सालों से आइटीआई कॉलेज बन कर तैयार है, लेकिन खंडहर होने की कगार पर था. इस पर पहल कर 26 जनवरी 2021 से आइटीआई कॉलेज को शुरू कर दिया गया है. वहीं कस्तूरबा विद्यालय में पढ़ने के लिए प्रखंड की बच्चियां डुमरी प्रखंड जाती हैं. लेकिन कस्तूरबा विद्यालय का भवन निर्माण कार्य जारी प्रखंड में 80 प्रतिशत हो चुका है.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें