1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. jharkhand news physical assault of a tribal girl when the woman is pregnant the young man is denying marriage know the whole matter srn

Jharkhand News : आदिवासी युवती से किया यौन शोषण, जब युवती हुई गर्भवती तो युवक कर रहा है शादी से इनकार, जानें पूरा मामला

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
प्रेमजाल में फांसकर युवती का किया यौन शोषण, गर्भपात कराया, अब शादी से कर रहा इनकार.
प्रेमजाल में फांसकर युवती का किया यौन शोषण, गर्भपात कराया, अब शादी से कर रहा इनकार.
Demo Pic.

Jharkhand News, Gumla News गुमला : गुमला की एक आदिवासी युवती से यौन शोषण हुआ है और उसकी आठ माह की बेटी भी है लेकिन जिस युवक ने युवती को अपने हवश का शिकार बनाया. अब वह उस युवती से शादी करने से इंकार कर रहा है. जबकि युवती चाहती है कि उसकी बेटी को उसके पिता का नाम मिले. इसलिए वह न्याय के लिए भटक रही है. जब उनका केस थाने में दर्ज नहीं हुआ तब पीड़िता ने अपने वकील के माध्यम से न्यायालय में केस दर्ज करने के लिए आवेदन दी है.

युवती ने घाघरा प्रखंड निवासी प्रदीप चीक बड़ाइक के विरूद्ध जबरन दुष्कर्म करने के बाद शादी नहीं करने व बच्चे को अपनाने से इंकार करने का आरोप लगाया है. युवती ने आवेदन में कहा है कि वह इंटर में नामांकन लेकर प्रतिदिन कॉलेज से अपने घर आना जाना करती थी. 14 मई 2019 को अपने घर जा रही थी. इसी दरम्यान प्रदीप अपने टेंपो से आया और युवती के साथ छेड़छाड़ करने लगा. विरोध करने पर उसका हाथ पकड़कर व गर्दन में दौली सटाकर टोंगरी में ले गया.

जहां उसके साथ जबरन दुष्कर्म किया. इसके बाद आरोपी ने घटना के बारे में किसी से कुछ कहने पर जान से मारने की धमकी दी. पीड़िता किसी प्रकार घर पहुंची और इस घटना के बारे में डर और शर्म के कारण किसी को कुछ नहीं बतायी. 23 जून 2019 को जब पीड़िता अपने कॉलेज से लौट रही थी. उस समय भी आरोपी पीड़िता को निर्जन टोंगरी के पास ले जाकर दुष्कर्म किया.

इसके बाद आरोपी ने 29 जून 2019 को पीड़िता को जबरन डैम के पास ले जाकर दुष्कर्म किया. इसके बाद जब पीड़िता के कॉलेज में एक कार्यक्रम था और वह शाम को वहां से लौट रही थी. उस समय आरोपी उसे उठाकर अपने घर ले आया जहां उसे दो दिन तक रखा और शारीरिक संबंध बनाते रहा. इस दौरान आरोपी ने कहा कि तुम्हे रांची ले जायेंगे और वहां तुमसे शादी करेंगे. आरोपी उसे रांची के एक किराये के मकान में रखकर बराबर यौन शोषण करता रहा.

जब पीड़िता इसका विरोध करती तो, आरोपी टालमटोल करने लगता. इसके बाद पीड़िता गर्भवती हो गयी और दो जून 2020 को एक बच्ची को जन्म दिया. बच्ची की उम्र आठ माह हो गया. इसके बाद पीड़िता किसी प्रकार आरोपी के चंगुल से निकल कर अपने गांव में आकर रह रही है. पीड़िता ने आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

मेरी बेटी को पिता का नाम मिले : युवती

युवती ने कहा कि मुझे न्याय चाहिए. न्यायालय में केस के लिए आवेदन दी हूं. न्यायालय से उम्मीद है. मुझे न्याय मिलेगा. आरोपी ने मेरे साथ गलत काम कर मेरी जिंदगी बर्बाद कर दिया. मैं अपनी बेटी को कैसे पालूंगी. गांव वाले भी तिरस्कृत नजर से देखते हैं. मेरी बेटी को उसके पिता का नाम मिले.

अधिवक्ता ने कहा

गुमला सिविल कोर्ट के अधिवक्ता राघव सिंह ने कहा कि पीड़िता का परिवाद कोर्ट में दिया गया है. पीड़ता को आरोपी नहीं अपना रहा है. पीड़िता के परिजन भी उसे नहीं अपना रहे हैं. पीड़िता जिला मुख्यालय में आकर शरण ली और किसी प्रकार खुद का व अपनी बच्ची का जीविका चला रही है.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें