1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. jharkhand news hemant governments gift to the tribals the government will develop sira sita nalla a major religious site as a tourist destination srn

हेमंत सरकार का आदिवासियों को तोहफा, प्रमुख धार्मिक स्थल सिरा सिता नाले को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करेगी सरकार

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सिरा सिता नाले को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करेगी हेमंत सरकार
सिरा सिता नाले को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करेगी हेमंत सरकार
File Photo

Jharkhand News, Ranchi News, Gumla News रांची : राज्य सरकार आदिवासी के प्रमुख धार्मिक स्थल गुमला के सिरा सीता नाले, डुमरी को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करेगी. सरकार ने इस स्थल को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने के लिए 4,21,42,500 (चार करोड़ इक्कीस लाख बयालीस हजार पांच सौ रुपये ) रुपये की स्वीकृति दे दी है. इसके लिए विभागीय स्तर पर आदेश जारी हो गया है.

ट्राइबल सब-प्लान के मद की राशि से पूरे क्षेत्र को विकसित किया जायेगा. यहां आधारभूत संरचना, सड़क के साथ-साथ पर्यटन सूचना केंद्र स्थापित होगा. वर्तमान बजट सत्र के दौरान विधायक बंधु तिर्की ने गुमला जिला के इस महत्वपूर्ण धार्मिक स्थल को पर्यटन के क्षेत्र में विकसित करने का आग्रह किया था. उन्होंने कहा था कि छोटानागपुर के आदिवासियों की गहरी आस्था इस धार्मिक स्थल से जुड़ी है.

श्री तिर्की ने इसे लेकर आदिवासी संगठनों के साथ मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात की थी. उन्होंने बताया कि सिरा सीता नाले, डुमरी का दर्शन करने सरना धर्मावलंबी सिर्फ झारखंड से ही नहीं बल्कि ओड़िशा, छत्तीसगढ़, बिहार, बंगाल, उत्तर प्रदेश, असम जैसे राज्यों से भी आते हैं. सरहुल के मौके पर यह आदिवासियों के लिए राज्य सरकार का तोहफा है.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें