1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. jharkhand naxal news naxalite was making a plan to harm the police but the water was on the plans arrested srn

नक्सली बना रहा था पुलिस को नुकसान पहुंचाने योजना, लेकिन मंसूबों पर फिरा पानी, गिरफ्तार

गुमला पुलिस ने हार्डकोर नक्सली ऊपर कुल्ही गांव के राकेश उरांव उर्फ मानकी उरांव को गिरफ्तार किया है. मानकी ने पुलिस के समक्ष कई राज खोले हैं.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
नक्सली गिरफ्तार
नक्सली गिरफ्तार
FILE PIC

गुमला पुलिस ने हार्डकोर नक्सली ऊपर कुल्ही गांव के राकेश उरांव उर्फ मानकी उरांव को गिरफ्तार किया है. मानकी ने पुलिस के समक्ष कई राज खोले हैं. मानकी की निशानदेही पर मरवा जंगल से भारी मात्रा में आइइडी बम बनाने की सामग्री मिली है. नक्सली के अनुसार आइइडी बम बनाकर पुलिस को नुकसान पहुंचाने की योजना थी. परंतु नक्सलियों के मंसूबे पर उस समय पानी फेर गया. जब सीआरपीएफ 218 बटालियन ने मानकी उरांव को गिरफ्तार करते हुए आइइडी बम बनाने की सामग्री भी बरामद कर ली.

एसपी डॉ एहतेशाम वकारीब ने कहा है कि मानकी मुंडा दस्ता से छुट्टी लेकर अपने गांव आया था. इसी दौरान पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि मरवा जंगल में कुछ नक्सली हैं. पुलिस जंगल में घुसी तो मानकी को पकड़ा. पूछताछ में पता चला कि मानकी नक्सली है और उसके ऊपर एक लाख रुपये का इनाम घोषित है.

एसपी ने कहा कि नक्सलियों के खिलाफ लगातार अभियान चल रहा है. धीरे-धीरे गुमला से नक्सली खत्म हो रहे हैं. हाल के दिनों में पुलिस को कई बड़ी सफलता मिली है.एसपी ने नक्सलियों से अपील की है कि वे सरेंडर करें, ताकि उन्हें सरकार की योजनाओं का लाभ दिया जा सके. एसपी ने यह भी बताया कि बहुत जल्द गुमला जिला को नक्सलमुक्त किया जायेगा. इसके लिए अभियान जारी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें