1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. jharkhand naxal news gumla police has released the list of biggest prize naxalites both of them in the hit list those who give information will get reward srn

Jharkhand Naxal News : गुमला पुलिस ने जारी की सबसे बड़े इनामी नक्सलियों की सूची, ये दो नक्सली हिट लिस्ट में, सूचना देने वालों को मिलेगा इनाम

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
मला पुलिस ने जारी की सबसे बड़े इनामी नक्सलियों की सूची
मला पुलिस ने जारी की सबसे बड़े इनामी नक्सलियों की सूची
file

Jharkhand News, Gumla News, Top Naxalites In Gumla गुमला : गुमला जिले में पीएलएफआइ के सुप्रीमो दिनेश गोप व भाकपा माओवादी के शीर्ष नेता सौरव यादव सबसे बड़े नक्सली हैं. इन दोनों पर पुलिस विभाग ने 25-25 लाख रुपये का इनाम रखा है. गुमला पुलिस ने भाकपा माओवादी व पीएलएफआइ के इनामी नक्सली व उग्रवादियों की सूची जारी की है.

जिसमें एक लाख से 25 लाख रुपये तक के इनामी नक्सली व उग्रवादी गुमला में हैं. जिसकी पुलिस को तलाश है. भाकपा माओवादी के 19 व पीएलएफआइ के छह उग्रवादियों की सूची व इनाम की राशि जारी की गयी है.

पुलिस द्वारा गांव-गांव में पंपलेट जारी किया जा रहा है. जिसमें नक्सलियों की सूचना पुलिस को देने की अपील की गयी है. वहीं नक्सलियों द्वारा छिपा कर रखे गये हथियार, गोला बारूद व अन्य सामग्री के लिए पुरस्कार की राशि की घोषणा की गयी है. सूचना देनेवाले लोगों को पुलिस इनाम देगी. नाम भी गुप्त रखेगी.

गुमला जिले में सक्रिय नक्सली व उग्रवादियों पर एक लाख से 25 लाख रुपये तक का इनाम

गुमला पुलिस ने भाकपा माओवादी के 19 व पीएलएफआई के छह उग्रवादियों की सूची जारी की है

नक्सलियों से गांव के किसान परेशान हैं : एसपी

गुमला के पुलिस अधीक्षक एचपी जनार्दनन ने कहा है कि नक्सलियों के बारे में एवं इनकी संपत्ति के बारे में किसी तरह की सूचना हो तो उसे स्थानीय पुलिस को दें. सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जायेगा. पुरस्कार की राशि दी जायेगी. उन्होंने कहा कि नक्सली गरीबों को जंगल में लकड़ी काटने नहीं दे रहे हैं. ग्रामीणों को खेत की तरफ जाने से रोक रहे हैं. जिससे किसान खेतीबारी नहीं कर पा रहे हैं. किसानों को उनके मवेशी को चराने नहीं दे रहे हैं. नक्सलियों का उद्देश्य सिर्फ लेवी वसूलना रह गया है. वे विकास में बाधक बने हुए हैं. इनका असली चेहरा पहचनाने की जरूरत है. सरकार की आत्मसमर्पण नीति का लाभ उठायें. नक्सलियों को खत्म करने में ग्रामीण पुलिस की मदद करे.

नक्सलियों को भी कोरोना का डर

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भाकपा माओवादी के नक्सलियों को भी कोरोना संक्रमण से डर है. इसलिए दस्ते में घूमने वाले लोगों को फिलहाल में घर परिवार से मिलने पर रोक लगा दी गयी है. नक्सली पूरी तरह एहतियात बरत रहे हैं. मास्क पहन कर घूम रहे हैं. सैनिटाइजर का भी उपयोग कर रहे हैं. नक्सलियों ने कुछ गांव में घूम कर कहा है कि जो लोग बाहर से आ रहे हैं. वे कोरोना जांच करा लें. या फिर एकांत जगह पर ही कुछ दिन तक रहें. गांव में कोरोना ने फैले. इसके लिए बाहरी लोगों के गांव में घुसने पर भी प्रतिबंध लगाया है.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें