1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. jharkhand crime news deputy commissioner said on gumla massacre criminals will be behind bars within a week grj

Jharkhand Crime News : गुमला के नरसंहार पर बोले उपायुक्त, एक सप्ताह के अंदर सलाखों के पीछे होंगे अपराधी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Jharkhand Crime News : गुमला के उपायुक्त बोले, एक सप्ताह के अंदर सलाखों के पीछे होंगे अपराधी
Jharkhand Crime News : गुमला के उपायुक्त बोले, एक सप्ताह के अंदर सलाखों के पीछे होंगे अपराधी
प्रभात खबर

Jharkhand Crime News, Gumla News, गुमला : गुमला जिले के कामडारा प्रखंड के पहाड़गांव अंबाटोली गांव में 23 फरवरी की देर शाम एक ही परिवार के पांच सदस्यों की धारदार हथियार से काटकर हत्या की सूचना मिलने के बाद उपायुक्त गुमला शिशिर कुमार सिन्हा व पुलिस अधीक्षक हृदीप पी जनार्दनन बुधवार को घटना स्थल पहुंचे. जहां अधिकारियों ने घटना के संबंध में जानकारी प्राप्त की. उपायुक्त ने कहा कि अपराधी हफ्तेभर में सलाखों के पीछे होंगे.

बतातें चलें कि पकरा बुरूहातु अंबाटोली गांव में एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या कर दी गयी. मरने वालों में निकोदिन तोपनो, पत्नी जोसफिना तोपनो, पुत्र विंसेंट तोपनो, बहू सिलवंती तोपनो एवं पोता अलबिन तोपनो शामिल हैं. वहीं हत्याकांड में निकोदिन की एक बेटी (आठ वर्ष) किसी प्रकार बच गयी. घटना स्थल पर मामले की जानकारी लेने के बाद उपायुक्त ने कहा कि यह बेहद दुखद एवं नृशंस घटना है. जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन मामले की तह तक पहुंचने के लिए जांच में जुटी हुई है. एक सप्ताह के अंदर जांच-पड़ताल कर हत्या के कारणों का पता लगाते हुए अपराधियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी.

उपायुक्त ने पीड़ित परिवार में बची आठ वर्षीय बच्ची को सुरक्षा व संरक्षण देने की बात कही. कहा कि बच्ची को जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन द्वारा सुरक्षा एवं संरक्षण देने के साथ-साथ उसे आर्थिक लाभ भी मुहैया कराया जायेगा. पुलिस अधीक्षक हृदीप पी जनार्दनन ने बताया कि प्रथम दृष्टया यह आपसी रंजिश का मामला लग रहा है. परंतु पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के पश्चात ही मामले के कारणों का पता चल पायेगा. उन्होंने कहा कि पुलिस की टीम मामले की तह तक जाने के लिए तहकीकात कर रही है. एक सप्ताह के अंदर दोषियों की पहचान कर सख्त कार्रवाई सुनिश्चित की जायेगी.

मौके पर एसडीओ संजय पीएम कुजूर, बीडीओ रविंद्र कुमार गुप्ता, सीओ रविंद्र कुमार, कुरकुरा थाना प्रभारी छोटु उरांव, बसिया थाना प्रभारी अनिल लिंडा, पुअनि बालमुकुंद सिंह, पुअनि विवेकानंद श्रीवास्तव, पुअनि आशिष भारती, पुअनि भवेश, जेएमएम प्रखंड अध्यक्ष रोशन तोपनो, कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष अजीत गुड़िया, सालेगुटू मुखिया सुनील सुरीन, पूर्व मुखिया विरेंद्र सुरीन, भरनो जिप सदस्य चंद्रशेखर उरांव, मो जहांगीर आलम, मीर गुलजार, सुकेश उरांव समेत अन्य लोग मौजूद थे.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें