1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. hemant soren reached gumla for the first time after becoming cm spoke the picture of tourist places will change gur

सीएम बनने के बाद पहली बार गुमला पहुंचे हेमंत सोरेन, बोले-पर्यटन स्थलों की बदलेगी सूरत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गुमला में अधिकारियों से जानकारी लेते सीएम हेमंत सोरेन
गुमला में अधिकारियों से जानकारी लेते सीएम हेमंत सोरेन
प्रभात खबर

गुमला (दुर्जय पासवान) : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गुरुवार को कहा कि गुमला जिले के पर्यटन स्थलों का विकास होगा. इसके लिए सीएम ने गुमला उपायुक्त शिशिर कुमार सिन्हा को निर्देश देते हुए कहा कि गुमला जिले में जितने भी पर्यटन स्थल हैं, वहां की व्यवस्था की जानकारी एवं प्राक्कलन बनाकर विभाग को भेंजे. इस दौरान उन्होंने रोड मैप भी तैयार करने को कहा, ताकि जिले के पर्यटन स्थलों पर सुरक्षा के व्यापक प्रबंध करते हुए लोगों के घूमने के लिए सुगम बनाया जा सके. सीएम बनने के बाद पहली बार गुमला पहुंचे हेमंत सोरेन ने अधिकारियों से कहा कि आम लोगों को परेशानी नहीं हो, अधिकारी इसका ख्याल रखें. उनकी समस्याओं का प्राथमिकता देकर समाधान करें.

सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि गुमला की आबोहवा अच्छी है. ऐतिहासिक, धार्मिक व पर्यटन स्थल भरे पड़े हैं. इनका विकास किया जायेगा. सीएम गुरुवार को पहाड़ों की मल्लिका नेतरहाट जाने के क्रम में गुमला जिले के घाघरा प्रखंड में रूके थे. यहां वे करीब आधा घंटे रूके. इस दौरान घाघरा प्रखंड कार्यालय का निरीक्षण किया. प्रखंड के अधिकारियों का आम लोगों के प्रति व्यवहार की जानकारी ली.

गुमला उपायुक्त के कार्यों की सीएम ने प्रशंसा की. इसके साथ ही उन्होंने प्रखंड के अधिकारी व कर्मचारियों से कहा कि प्रखंड व अंचल कार्यालय में आनेवाले लोगों से अच्छा व्यवहार करें. उनकी समस्याएं सुनें. समस्या सुनने के बाद उसे दूर करने की पहल करें. आम जनता को बेवजह प्रखंड व अंचल के अधिकारी परेशान नहीं करें. सरकार का काम जनता की समस्या को दूर करना है. आप सभी सरकार के अंग हैं. जनता की समस्याओं को प्राथमिकता देकर दूर करें.

सीएम का काफिला जैसे ही घाघरा पहुंचा. पहले से घाघरा में मौजूद डीसी शिशिर कुमार सिन्हा व पुलिस अधीक्षक एचपी जनार्दनन ने सीएम का भव्य तरीके से स्वागत किया. फूल का गुलदस्ता सीएम को दिया गया. इस दौरान सोशल डिस्टैंसिंग का पूरा पालन किया गया. सभी लोग मास्क पहने हुए थे. सरकारी गाइडलाइन का सभी लोगों ने पालन किया. सीएम ने डीसी शिशिर कुमार सिन्हा व बीडीओ विष्णुदेव कश्यप से कई बिंदुओं पर जानकारी मांगी. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि आम लोगों को किसी भी परिस्थिति में परेशानी ना हो. प्रखंड कार्यालय में हर छोटे-बड़े समस्याओं का समाधान करना सुनिश्चित करें. आम लोगों को अगर परेशानी हुई, तो ऐसी अनुशासनहीनता को कतई बर्दाश्त नहीं किया जायेगा.

हेमंत सोरेन सीएम बनने के बाद पहली बार गुमला की धरती पर पहुंचे. वे अपने तीन दिवसीय दौरा में नेतरहाट जा रहे हैं. इसलिए वे सड़क मार्ग से होते हुए घाघरा प्रखंड पहुंचे. जहां आधा घंटे रूकने के बाद वे बिशुनपुर प्रखंड होते हुए नेतरहाट के लिए निकले. घाघरा व बिशुनपुर के रास्ते में जितने भी प्रमुख स्थल थे. सीएम ने सभी की जानकारी अधिकारियों से ली.

बाघमुंडा व हीरादह नदी में हुए हादसा को देखते हुए गुमला डीसी शिशिर कुमार सिन्हा ने सीएम हेमंत सोरेन को गुमला जिले के पर्यटन स्थलों के बारे में जानकारी दी. डीसी ने कहा कि यहां कई ऐसे पर्यटन स्थल हैं, जिसका विकास करने से गुमला जिले को अलग पहचान मिलेगी. साथ ही पर्यटकों का आगमन भी होगा. उन्होंने कई पर्यटन स्थलों पर सुरक्षा के व्यापक प्रबंध करने की मांग की. इस पर सीएम ने डीसी को हर संभव कदम उठाने के लिए कहा

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें