1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. gumla news order to suspend two watchmen of ghaghra with immediate effect know the whole matter srn

घाघरा के दो चौकीदारों को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का आदेश, जानें पूरा मामला

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
दो चौकीदारों को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का आदेश
दो चौकीदारों को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का आदेश
प्रतीकात्मक तस्वीर.

गुमला : उपायुक्त गुमला शिशिर कुमार सिन्हा ने घाघरा थाना के चौकीदार बंधन उरांव एवं जवाहर उरांव को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का आदेश जारी किया है. प्रशासन की रिपोर्ट के अनुसार घाघरा थाना के बिमरला घाघरा पाठ गांव के पांच वर्षीय अनुज उरांव की पत्थर से कूच कर हत्या कर दी गयी थी. अपने ही बेटे की हत्या के आरोप में पुलिस ने पिता कृष्णा उरांव को थाना बुलाया था. जहां कृष्णा को थाना के एक कमरे में बंद करके रखा गया था.

थाना के कमरे के अंदर ही कृष्णा ने फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली थी. कृष्णा उरांव को चौकीदार बंधन उरांव एवं जवाहर उरांव की देखरेख में घाघरा थाना लाया गया था. उस समय कृष्णा उरांव बीमार था. उसकी देखरेख की जिम्मेवारी चौकीदार बंधन व जवाहर को सौंपी गयी थी. इधर, कृष्णा की तबीयत खराब होने के बावजूद दोनों चौकीदारों द्वारा उसकी देखरेख ठीक से नहीं की.

साथ ही शारीरिक अस्वस्थ्ता के बावजूद बयान के लिए उसे थाना लाया गया था. जहां गवाही के दौरान कृष्णा उरांव की मृत्यु हो गयी. पुलिस अधीक्षक एचपी जनार्दनन द्वारा दोनों चौकीदारों के विरुद्ध कर्तव्यहीनता एवं बीमार की देखरेख में लापरवाही बरतने के मामले की जांच का निर्देश दिया गया था.

जांच प्रतिवेदन में कृष्णा उरांव की देखरेख में दोनों चौकीदारों द्वारा उपेक्षा एवं लापरवाही का मामला सामने आया. साथ ही कृष्णा उरांव के अस्वस्थ रहने के बावजूद गवाही के लिए चौकीदारों द्वारा थाने में लाने में भी लापरवाही बरती गयी. इन बिंदुओं पर जांच प्रतिवेदन के आधार पर कृष्णा उरांव की मृत्यु के लिए जिम्मेवार ठहराते हुए उक्त दोनों चौकीदारों को निलंबित करने की अनुशंसा पुलिस अधीक्षक गुमला द्वारा की गयी थी. जिसके आलोक में उपायुक्त गुमला शिशिर कुमार सिन्हा ने त्वरित कार्रवाई करते हुए उक्त दोनों चौकीदार बंधन उरांव एवं जवाहर उरांव को तत्काल प्रभाव से निलंबन का आदेश जारी किया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें