1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. ghaghara villagers got angry over arrest of accused in double murder case blocked main road for hours smj

दोहरे हत्याकांड मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर घाघरा के ग्रामीणों का फूटा गुस्सा, घंटों किया मुख्य मार्ग जाम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : घाघरा मुख्य मार्ग जाम करते ग्रामीणों को समझाती पुलिस.
Jharkhand news : घाघरा मुख्य मार्ग जाम करते ग्रामीणों को समझाती पुलिस.
प्रभात खबर.

Jharkhand news, Gumla news : गुमला : गुमला जिला अंतर्गत घाघरा थाना के कोटामाटी गांव में 26 अक्तूबर, 2020 को हुई भाई संजीव एवं बहन ममता की हत्याकांड मामले में आरोपियों की अब तक गिरफ्तारी नहीं होने से ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा. गुस्साये ग्रामीणों ने गुरुवार (29 अक्टूबर, 2020) को घाघरा मुख्य मार्ग को घंटों जाम कर दिया. जाम की जानकारी मिलने पर पुलिस अधिकारी जाम स्थल पर पहुंचे. पुलिस अधिकारियों के समझाने एवं कोरोना संक्रमण का हवाला देने के बाद ग्रामीण सड़क से हटे.

इससे पहले दोपहर करीब 2 बजे कोटामाटी गांव के सैंकड़ों ग्रामीण आराेपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सड़क पर उतर आये. इस जाम का समर्थन करते हुए झानद के लोग भी पहुंच गये. जाम लगने से दर्जनों वाहन फंस गये. जाम की सूचना पर पुलिस पहुंची और लोगों को समझाया. ग्रामीण सड़क से इस शर्त पर हटे कि जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी
होगी.

आरोपियों से 2 कदम दूर पुलिस

इधर, दोहरे हत्याकांड मामले में घाघरा थाना की पुलिस द्वारा 7 संदिग्ध लोगों को पूछताछ के लिए थाना लाया गया है. सभी लोगों से कड़ाई से पूछताछ की जा रही है. हालांकि, पुलिस का कहना है कि पूरे घटना के दोषियों के करीब तक पहुंच गयी है. पुलिस जल्द ही पूरे मामले का खुलासा करेगी. सूत्रों के अनुसार, जिन 7 संदिग्ध युवकों को पकड़ा गया है. इसी में से कुछ युवकों ने मिलकर हत्या की है. पुलिस की जो जांच है उसके अनुसार पुलिस आरोपियों से महज 2 कदम दूर है. पुलिस ने केस की कई पहलुओं की जांच की है.

बताया जा रहा है कि इस हत्या के पीछे कुछ शराबी किस्म के युवक हैं जो लूटपाट के इरादे से हत्या किये हैं. हालांकि, आरोपियों के पकड़े जाने से और भी हत्या के राज निकल सकते हैं. फिलहाल, गुमला पुलिस की नजर उक्त दोहरे हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने में लगी हुई है. इस हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने में खुद गुमला एसपी एचपी जनार्दनन लगे हुए हैं. साथ ही गुमला, बसिया एवं चैनपुर एसडीपीओ को भी दिशा- निर्देश देकर इस पूरे मामले पर नजर रखने के लिए कहा गया है. वहीं, गुमला, बिशुनपुर, घाघरा एवं लोहरदगा थाना के थानेदार भी इस केस के उद्भेदन में लगे हुए हैं. इस दोहरे हत्याकांड में गुमला पुलिस की एक पूरी टीम काम कर रही है, जिससे हत्या का उद्भेदन किया जा सके.

डीआईजी ने किया दोहरे हत्याकांड का स्थल निरीक्षण

घाघरा प्रखंड में हुए दोहरे हत्याकांड के बाद डीआइजी अखिलेश कुमार झा घाघरा पहुंचे. डीआइजी ने थाना क्षेत्र के कोटामाटी गांव एवं अपहरण वाले स्थल के अलावा हत्या वाले स्थल का भी निरीक्षण किया. इस दौरान कई बिंदुओं पर अपने पुलिस अधिकारियों से विचार- विमर्श किया. पत्रकारों को उन्होंने बताया कि पुलिस हर बिंदु पर जांच कर रही है. जल्द से जल्द सभी अपराधी गिरफ्तार होंगे.

डीआईजी ने गुमला में बढ़ते अपराध को लेकर कहा कि घटनाएं जरूर हुई है, लेकिन पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए सभी घटनाओं में अभियुक्तों को गिरफ्तार करके जेल भेजा है. हालांकि, आने वाले दिनों में पुलिस की गतिविधि बढ़ाने के साथ-साथ आमलोगों से सीधा संवाद करने की बातें भी कही. मौके पर एसपी एचपी जनार्दनन, एसडीपीओ मनीष चंद्र लाल, इंस्पेक्टर मनोज कुमार, थानेदार सुधीर प्रसाद साहू सहित कई पुलिस अधिकारी मौजूद थे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें