1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. formation of self green zone in gumla will take away the livelihood of 60 70 families there is protest srn

गुमला में सेल्फ ग्रीन जोन बनने से छिन जाएगी 60-70 परिवार की जीविका, हो रहा है विरोध

गुमला शहर के जशपुर रोड बंगाली क्लब के सामने अस्थायी रूप से सब्जी मार्केट लगता है. 60 से 70 लोग फुटपाथ में दुकान लगाकर अपने परिवार की जीविका चला रहे हैं.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Jharkhand News: सेल्फी ग्रीन जोन बना, तो 60-70 परिवार की जीविका छिन जायेगी
Jharkhand News: सेल्फी ग्रीन जोन बना, तो 60-70 परिवार की जीविका छिन जायेगी
Prabhat Khabar

गुमला : गुमला शहर के जशपुर रोड बंगाली क्लब के सामने अस्थायी रूप से सब्जी मार्केट लगता है. 60 से 70 लोग फुटपाथ में दुकान लगाकर अपने परिवार की जीविका चला रहे हैं. परंतु गुमला प्रशासन ने सब्जी मार्केट को हटाकर यहां सेल्फ ग्रीन जोन बनाने की योजना बनायी है. अगर सेल्फी ग्रीन जोन बना, तो यहां से सब्जी मार्केट व अन्य दुकानों को हटाना पड़ेगा.

इसलिए फुटपाथ दुकानदारों ने सेल्फी ग्रीन जोन का विरोध शुरू कर दिया है. दुकानदारों ने कहा है कि अगर हम दुकान नहीं लगायेंगे, तो हमारा परिवार भूखे मर जायेगा. सेल्फी ग्रीन जोन से जरूर जशपुर रोड की सुंदरता बढ़ेगी. परंतु उस सुंदरता के नाम पर 60 से 70 परिवार को भूखे मारना कहां का न्याय है. फुटपाथ दुकानदारों ने प्रशासन से मांग की है कि पहले दुकानदारों के लिए दुकान लगाने की व्यवस्था कर दें.

इसके बाद ही 25 नवंबर को अतिक्रमण हटाये. क्योंकि सेल्फी ग्रीन जोन के नाम पर 25 नवंबर को जशपुर रोड से अतिक्रमण हटाने की योजना प्रशासन ने बनायी है. इधर, फुटपाथ दुकानदार जब संकट में आये तो उन्होंने गुमला विधायक भूषण तिर्की से मदद मांगी है. विधायक श्री तिर्की ने कहा है कि किसी गरीब को भूखे मरने नहीं दिया जायेगा. हर गरीब के लिए सरकार है. सेल्फी ग्रीन जोन बनना है या नहीं बनना है. पहले मैं इसके बारे में पता कर लेता हूं. फुटपाथ दुकानदारों के साथ अन्याय नहीं होगा. उनको भूखों मरने नहीं दिया जायेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें