1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. coronavirus in gumla 27 positive patients but 80 percent forgot to wear masks srn

गुमला में बढ़ रहा कोरोना का संक्रमण, पॉजिटिव मरीजों की संख्या 27, लेकिन 80 प्रतिशत लोग मास्क पहनना भूले

गुमला जिला में कोरोना बढ़ रहा है. पॉजिटिव मरीजों की संख्या 27 हो गयी है. परंतु दूसरी तरफ गुमला जिला के 80 प्रतिशत लोग मास्क पहनना भूल गये हैं. गुमला कि जो स्थिति है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
जिले के 80 प्रतिशत लोग मास्क पहनना भूले
जिले के 80 प्रतिशत लोग मास्क पहनना भूले
File Photo

गुमला : गुमला जिला में कोरोना बढ़ रहा है. पॉजिटिव मरीजों की संख्या 27 हो गयी है. परंतु दूसरी तरफ गुमला जिला के 80 प्रतिशत लोग मास्क पहनना भूल गये हैं. गुमला कि जो स्थिति है. अगर लोग जागरूक नहीं हुए और मास्क पहनना शुरू नहीं किये तो कोरोना और बढ़ेगा. प्रभात खबर ने सोमवार को गुमला शहर व बस पड़ाव की ग्राउंड रिपोर्टिंग की.

बस पड़ाव में गिने-चुने लोग ही मास्क पहने नजर आये. यहां जगह-जगह झुंड के झुंड लोग बैठ कर चर्चा करते नजर आये. परंतु कोई मास्क पहने नजर नहीं आया. बस से यात्रा कर रहे 20 में से दो ही यात्री मास्क पहने नजर आये. वहीं गुमला शहर में भी घूमने वाले लोग मास्क का उपयोग करते नजर आये. कई दुकानदार भी बिना मास्क पहने हुए दुकानदारी करते दिखे.

शहर के कई प्रतिष्ठानों, बसों, ऑटो व गैर सरकारी संस्थानों में अधिकांश लोग बिना मास्क के दिख रहे हैं. लोगों द्वारा मास्क का प्रयोग नहीं करना पूरे जिला के लिये खतरे की घंटी है. बसों में सोशल डिस्टैसिंग व सैनिटाइजर का भी उपयोग नहीं हो रहा है.

इस संबंध में बस ऑनर एसोसिएशन के महासचिव शिव सोनी ने कहा कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए एसोसिएशन ने कंडेक्टर, बस खलासी, एजेंट व ड्राइवरों को मास्क पहनने, सैनिटाइजर रखने का निर्देश दिया गया है. वहीं यात्री को मास्क पहन कर यात्रा करने की अपील की गयी है.

900 विद्यार्थियों ने ली वैक्सीन :

चैनपुर. प्रखंड में विद्यार्थियों को कोविड-19 टीकाकरण की शुरुआत सोमवार से हुई. पहले दिन 15 से 18 वर्ष उम्र वाले 900 विद्यार्थियों का टीकाकरण किया गया. बीडीओ डॉ शिशिर कुमार सिंह व थानेदार अमित कुमार चौधरी ने बस पड़ाव में आने जाने वालों को टीकाकरण के प्रति जागरूक करते हुए नजर आये.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें