31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नामांकन के लिए प्रत्याशी कर रहे शुभ मुहूर्त का इंतजार

11 प्रत्याशी नामांकन पर्चा खरीद चुके हैं

गुमला.

लोहरदगा लोकसभा चुनाव के निमित नाम निर्देशन के तीसरे दिन शनिवार को भी किसी भी प्रत्याशी ने नामांकन नहीं कराया. विगत दो दिनों की भांति तीसरे दिन भी जिला निर्वाची पदाधिकारी सह उपायुक्त कर्ण सत्यार्थी पूर्वाह्न 11 बजे से अपराह्न तीन बजे तक कार्यालय में अभ्यर्थियों के पहुंचने का इंतजार करते रहे. लेकिन एक भी प्रत्याशी नामांकन कराने नहीं पहुंचे. वहीं नाम निर्देशन के तीसरे दिन एक अभ्यर्थी ने नामांकन प्रपत्र की खरीदारी की. कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (सीपीआइ) के प्रत्याशी महेंद्र उरांव ने नामांकन प्रपत्र खवीदा. वह नामांकन प्रपत्र की खरीदारी के लिए समर्थकों के साथ पहुंचे थे. इससे पूर्व नाम निर्देशन के पहले दिन 18 अप्रैल को छह और 19 अप्रैल को चार अभ्यर्थियों द्वारा नामांकन प्रपत्र की खरीदारी की गयी है. इस प्रकार शनिवार को एक अभ्यर्थी द्वारा नामांकन प्रपत्र खरीदारी करने के बाद लोहरदगा लोकसभा के लिए अबतक कुल 11 प्रत्याशी हो चुके हैं. बतातें चलें कि नामांकन कराने की अंतिम तिथि 25 अप्रैल है. कई प्रत्याशी और उनके समर्थकों को भी नये समाहरणालय भवन का चक्कर लगाते हुए देखा जा रहा है. वे नामांकन प्रपत्र खरीदारी से संबंधित जानकारियां प्राप्त करने के लिए समाहरणालय पहुंच रहे हैं और जानकारी प्राप्त करने के बाद लौट जा रहे हैं. संभावना है कि 22 अप्रैल से अभ्यर्थी नामांकन कराने पहुंचेंगे. वैसे कई प्रत्याशियों द्वारा नामांकन कराने के लिए शुभ मुहूर्त का इंतजार किया जा रहा है.

स्टीफन किंडो 22 को करेंगे नामांकनगुमला. झारखंड आंदोलनकारी संघर्ष मोर्चा के लोहरदगा संसदीय क्षेत्र से उम्मीदवार स्टीफन किंडो 22 अप्रैल को गुमला जिला निर्वाचन आयोग कार्यालय में नामांकन दाखिल करेंगे. यह जानकारी देते हुए गुमला जिलाध्यक्ष सीताराम उरांव ने बताया कि करौंदी बगीचा गुमला में हजारों की संख्या में आंदोलनकारी जुटेंगे. इस अवसर पर पूर्व विधायक एवं झारखंड आंदोलनकारी बसंत लोंगा, झारखंड आंदोलनकारी संघर्ष मोर्चा के संस्थापक एवं प्रधान सचिव पुष्कर महतो, केंद्रीय उपाध्यक्ष जितेंद्र सिंह, दक्षिणी छोटानागपुर प्रमंडल की अध्यक्ष रोजलीन तिर्की, आंदोलनकारी स्टार प्रचारक सरोजिनी कच्छप, सज्जाद अनवर भी उपस्थित रहेंगे. आंदोलनकारी परंपरागत वाद्य यंत्रों के साथ झूमते-गाते जिला निर्वाचन कार्यालय तक अपने प्रत्याशी स्टीफन किंडो को लेकर जायेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें