1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. bishop paul lakra bishop of gumla diocese was given farewell with moist eyes bodies buried inside the st patrik cathedral srn

गुमला धर्मप्रांत के धर्माध्यक्ष बिशप पॉल लकड़ा को नम आंखों से दी गयी विदाई, महागिरजाघर के अंदर दफनाये गये शव

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मिस्सा पूजा कराते पुरोहित
मिस्सा पूजा कराते पुरोहित
प्रभात खबर

Jharkhand News, Gumla News गुमला : गुमला धर्मप्रांत के धर्म अध्यक्ष बिशप पॉल अलोइस लकड़ा की बुधवार को नम आंखों से अंतिम विदाई दी गई. संत पात्रिक महागिरजाघर में उनके शव को दफनाया गया. गुमला के प्रथम बिशप माइकल मिंज के कब्र के बगल में बिशप पॉल को जगह मिली है. अंतिम विदाई से पूर्व महागिरजाघर में मिस्सा बलिदान अर्पित किया गया. इसके मुख्य अधिष्ठाता रांची के आर्चबिशप फेलिक्स टोप्पो थे.

जिनकी अगुवाई में संपूर्ण धर्म विधि संपन्न हुई. मिस्सा बलिदान के बाद शव को दफनाया गया. इस अवसर पर गुमला धर्मप्रांत के सभी 39 चर्च के पुरोहित, धर्मबहन व स्वर्गीय पॉल लकड़ा के परिजन थे. बिशप की अंतिम विदाई में बड़े प्रशासनिक अधिकारी भी पहुंचे. कई लोग बिशप के शव को देख कर रो पड़े.

गौरतलब है कि बिशप पॉल लकड़ा कि 15 जून की रात 1:30 बजे रांची के ऑर्किड हॉस्पिटल में निधन हो गया था. 15 जून को महागिरजाघर में शव को अंतिम दर्शन के लिए रखा गया था. 16 जून की सुबह नौ बजे तक लोगों ने अंतिम दर्शन किये. इसके बाद मिस्सा बलिदान अर्पित कर शव को दफनाया गया.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें