1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. albert ekka wife death balmdina ekka wife of martyr albert ekka death chief minister hemant soren also expressed grief srn

शहीद अलबर्ट एक्का की पत्नी बलमदीना एक्का का निधन, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी जताया शोक

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
अलबर्ट एक्का की पत्नी बलमदीना एक्का का निधन
अलबर्ट एक्का की पत्नी बलमदीना एक्का का निधन
Prabhat Khabar

Jharkhand News, Gumla News, Albert Ekkas Wife death गुमला : परमवीर चक्र विजेता शहीद अलबर्ट एक्का की पत्नी बलमदीना एक्का का गुरुवार की रात दो बजे निधन हो गया. वो 79 वर्ष की थी. चैनपुर प्रखंड के प्रेम नगर स्थित आवास पर बलमदीना ने अंतिम सांस ली. वह बीते कई दिनों से बीमार होने की वजह से चलने फिरने में असमर्थ थी. उनका दफन क्रिया जारी प्रखंड के जारी गांव में किया जायेगा.

परिजनों के अनुसार शहीद के समाधि स्थल के बगल में ही बलमदीना एक्का को दफनाया जायेगा. यहां बता दें कि जारी प्रखंड की सड़क खराब है. स्वास्थ्य व्यवस्था नहीं है. अस्पताल नहीं बना है. बिजली भी ठीक ढंग से नहीं रहती है. इन्हीं समस्याओं के कारण बलमदीना बीते कई सालों से चैनपुर स्थित अपने बेटे भिंसेंट एक्का के घर पर रहती थी.

आपको बता दें कि अलबर्ट एक्का के साथ बलमदीना एक्का की शादी 1968 ईस्वी में हुआ था. उनकी शादी के बाद एक साल बाद ही 1969 में एक पुत्र हुआ. जिसका नाम भिंसेंट एक्का है. भिंसेंट जब 2 साल का था तभी अलबर्ट एक्का 1971 के भारत पाक युद्ध में शहीद हो गये थे.

बता दें कि बलमदीना को अपने पति के दिवंगत होने का समाचार अपने ससुर से मिली था. खबर सुनते ही बलमदीना के आंखों के आगे अंधेरा छा गया था. इसके बावजूद बलदमीना एक्का के चेहरे पर अपने शहीद पति के वीरता के गर्व का भाव था. यह गर्व का भाव अंतिम सांस तक बलमदीना के चेहरे पर रहा.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जताया शोक

मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन ने भी परमवीर अलबर्ट एक्का की धर्म पत्नी बलमदीना एक्का के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया है. उन्होंने परमात्मा से उनकी आत्मा की शांति और शोक संतप्त परिजनों को दुःख की इस घड़ी को सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना की है.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें