33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

लोहरदगा : लाख फरियाद के बावजूद नहीं मिल पा रहा अबुआ आवास का लाभ

बेठहठ पंचायत के मुखिया राजकिशन उरांव का कहना है कि विधवा एवं आवास विहीन महिला को आवास प्राप्त होना चाहिए. परंतु स्कोर नहीं होने के वजह से महिला को आवास नहीं मिल पाया.

लोहरदगा : प्रखंड में अबुआ आवास योजना भ्रष्टाचार का खेल बनकर रह गया है. आवास विहीन लोग परेशान हैं. आवास के लिए इधर-उधर भटक रहे हैं. जबकि वैसे लोग जिन्हें पूर्व में प्रधानमंत्री आवास का लाभ मिल चुका है, या पक्का मकान हैं, वैसे लोगों को अबुआ आवास योजना में स्कोर बढ़ाकर लाभ दिया जा रहा है. साथ ही बुधवार को स्वीकृति पत्र दिलाने रांची ले जाया गया. जबकि आवास विहीन लोगों का स्कोर शून्य कर दिया गया. लोग अधिकारी व जनप्रतिनिधियों के समक्ष गुहार लगाते रहे, लेकिन कोई सुनने को तैयार नहीं. बीते दिनों अबुआ आवास योजना के तहत जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों में जरूरतमंद लोगों को आवास दिये जाने को लेकर टकराव देखा गया. लेकिन नतीजा कुछ नहीं निकला.

बेठहठ पंचायत के मुखिया राजकिशन उरांव का कहना है कि विधवा एवं आवास विहीन महिला को आवास प्राप्त होना चाहिए. परंतु स्कोर नहीं होने के वजह से महिला को आवास नहीं मिल पाया. वही हिसरी पंचायत के मुखिया रवि उरांव का कहना है कि पंचायत में कई अन्य लोग भी विकलांग एवं अन्य कैटेगरी में आते हैं, जिनका आवास नहीं है. जरूरतमंद लोगों को आवास देने के बजाय प्रखंड प्रशासन द्वारा सक्षम एवं वैसे लोग जिन्हें पूर्व में आवास का लाभ मिल चुका है, वैसे लोगों को आवास दिया जा रहा है. प्रखंड विकास पदाधिकारी, जनसेवक एवं आवास को-ऑर्डिनेटर से आवास स्वीकृत किये जाने वाले लाभुकों की सूची बार-बार मांगी गयी, लेकिन सूची नहीं दी गयी. वहीं लाभुकों की सूची पंचायत भवन में प्रदर्शित करने का निर्देश जिला प्रशासन द्वारा था. इसके बावजूद सूची प्रकाशित नहीं की गयी. पंचायत में कैसे लोगों का आवास स्वीकृत किया गया है, मुखिया को भी जानकारी नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें