38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शराबबंदी हो, नहीं तो आंदोलन

आयोजन. सिसई के महिला सम्मेलन में दिखी एकजुटता सरकार महिलाओं को सुरक्षा देने में विफल है : विजय सिसई(गुमला) : सिसई प्रखंड के सखुआ बगीचा में झारखंड नवनिर्माण दल व महिला मंडल सहयोग संचालन समिति द्वारा महिला सम्मेलन का आयोजन किया गया. इसमें दर्जनों गांव की सैंकड़ों महिलाएं शामिल हुई. महिलाओं ने एक स्वर में […]

आयोजन. सिसई के महिला सम्मेलन में दिखी एकजुटता
सरकार महिलाओं को सुरक्षा देने में विफल है : विजय
सिसई(गुमला) : सिसई प्रखंड के सखुआ बगीचा में झारखंड नवनिर्माण दल व महिला मंडल सहयोग संचालन समिति द्वारा महिला सम्मेलन का आयोजन किया गया. इसमें दर्जनों गांव की सैंकड़ों महिलाएं शामिल हुई. महिलाओं ने एक स्वर में कहा कि झारखंड राज्य में खास कर गुमला जिले में शराबबंदी हो. अगर सरकार शराबबंदी नहीं करती है, तो उग्र आंदोलन किया जायेगा. शराबबंदी को लेकर सड़क पर उतरेंगे. देसी हो या विदेशी, सभी प्रकार की शराब की बिक्री पर रोक लगे. महिलाओं की सुरक्षा के लिए अलग से कानून बनाने की मांग की गयी.
भाकपा माले के जिला सचिव विजय सिंह ने कहा कि जिस समाज में महिलाओं की इज्जत व जान महफूज न हो, वह समाज कभी भी प्रगति व सभ्य नहीं हो सकता है.
राज्य सरकार महिला अत्याचार रोकने में विफल हो रही है. उन्होंने राज्य में अविलंब शराबंदी की घोषणा करने की मांग की. अध्यक्ष देवकी देवी ने कहा कि गुमला जिले में घरेलू हिंसा व अपराध की मुख्य जड़ शराब व हड़िया है. इसपर प्रतिबंध लगे, नहीं तो महिलाएं अब एकजुट हो रही हैं. हम सड़क पर उतरेंगे. मौके पर देवकी देवी, पुष्पा पन्ना, अनिता देवी, पार्वती देवी, मंजू उरांव, मालती देवी, बिरसमुनी देवी, सुनीता देवी, उर्मिला टेटे, मतिया देवी, आदित्य सिंह, कामेश्वर तिवारी, प्रकाश उरांव, राधेश्याम यादव, मनी उरांव व राम सुंदर साहू सहित कई महिलाएं मौजूद थीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें