1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. 30 people including 8 named fir in the mass murder case in raidih murder due to illegal relationship sam

रायडीह में सामूहिक हत्याकांड मामले में 8 नामजद सहित 30 लोगों पर मामला दर्ज, अवैध संबंध के कारण हुई थी हत्या

By Samir Ranjan
Updated Date
Jharkhand news : रायडीह में सामूहिक हत्याकांड मामले में ग्रामीणों से पूछताछ करती पुलिस.
Jharkhand news : रायडीह में सामूहिक हत्याकांड मामले में ग्रामीणों से पूछताछ करती पुलिस.
प्रभात खबर.

Jharkhand news, Gumla news : गुमला : गुमला जिला अंतर्गत रायडीह थाना के डेरांगडीह गांव में सामूहिक हत्याकांड को लेकर रायडीह थाना प्रभारी संजय कुमार ने केस दर्ज कराया है, जिसमें 8 नामजद सहित 30 अज्ञात लोगों को आरोपी बनाया गया है. अवैध संबंध को लेकर 4 ग्रामीणों की हत्या हुई थी. इस मामले में अभिराम कुजूर, प्रकाश कुजूर, अमृत कुजूर, शंकर मुंडा, सुशील तिर्की, अनिल खाखा, संजय एवं रूपेन को नामजद आरोपी बनाया है.

दर्ज केस में थानेदार ने कहा है कि 15 सितंबर, 2020 की सुबह 8:15 बजे सूचना मिली कि डेरांगडीह में 4 व्यक्तियों की हत्या हो गयी है. इस सूचना पर सन्हा दर्ज कर वरीय पदाधिकारी को सूचित करते हुए टीम का गठन कर घटनास्थल की ओर प्रस्थान किया. जब घटनास्थल पर पहुंचा, तो पाया कि मरियानुस कुजूर के घर के बाहर आंगन में 2 पुरुष एवं एक महिला का शव पड़ा हुआ था. साथ ही घर के अंदर एक शव पड़ा हुआ था, जिसकी पहचान मरियानुस कुजूर के रूप में की गयी.

पूरी घटनाक्रम में ग्रामीणों से पूछताछ करने पर पता चला कि नीलम कुजूर का अवैध संबंध सिमडेगा निवासी सुदीप डुंगडुंग के साथ पिछले 2 वर्षों से था. वह हमेशा मरियानुस कुजूर के घर आते-जाते रहता था. 14 सितंबर, 2020 की रात करीब 11 बजे सुदीप अपने मित्र प्रकाश कुल्लू के साथ मरियानुस कुजूर के घर आया एवं पार्टी किया. सभी मिलकर पार्टी में शराब का सेवन किया. पार्टी के बाद सुदीप अपने मित्र प्रकाश कुल्लू, नीलम कुजूर के साथ योजना बनाकर रात्रि में मरियानुस कुजूर की हत्या कर दिया.

हत्या के दौरान मरियानुस की जोर की चीख सुनकर पास के मकई के खेत में पहरा दे रहे अमृत एवं शंकर मुंडा ग्रामीणों को बुला लिया. शोरगुल सुनकर अंधेरे का फायदा उठा कर घर के दूसरे कमरे में गांव के उपरोक्त लोग सहित 25 ग्रामीण लाठी-डंडे लेकर पहुंचे. यहां मरियानुस कुजूर की हत्या किये जाने से नाराज ग्रामीणों ने हत्या करने वालों की खोजबीन करने लगे. इस बीच बगल के कमरे में सुदीप, प्रकाश कुल्लू और नीलम छुपे हुए मिले. उन्हें बाहर निकाल कर आंगन में ले गये और वहां पर उपस्थित सभी ग्रामीणों द्वारा तीनों की हत्या कर दी गयी.

बहन ने की भाई की हत्या का केस दर्ज

डेरांगडीह निवासी अंजली कुजूर ने अपने भाई मरियानुस कुजूर की हत्या का केस दर्ज करायी है. दर्ज केस में कहा है कि मेरा भाई मरियानुस पिछले 4 वर्षों से सिलम गुरुकुल में कार्य करता था. उसी के साथ सुदीप डुंगडुंग भी कार्य करता था. कार्य के दौरान संदीप की जान- पहचान मरियानुस से हुई. करीब एक वर्ष पहले सुदीप मेरे भाई के घर उसके साथ आया और उसके बाद सुदीप का मेरे भाई मरियानुस के घर आना जाना लगा रहता था. इसी बीच मेरी भाभी से प्रेम संबंध हो गया. फिर मरियानुस को रास्ता से हटाने के लिए तीनों ने मिलकर उसकी हत्या कर दी.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें