33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

गुमला में मुर्गा व प्याज की कीमत हुई बराबर, सब्जियां खरीदने में लोगों की जेब हो रही ढीली

जगरनाथ/अंकित, गुमला गुमला में बॉयलर मुर्गा व प्याज की कीमत बराबर हो गयी है. मुर्गा व प्याज दोनों 120-120 रुपये प्रति किलो बिक रहा है. पहले से ही महंगाई की मार झेल रही आम जनता इन दिनों हरे साग-सब्जियों और आलू, प्याज की बढ़ी कीमत का भी रोना रो रहे हैं. हाल के दिनों में […]

जगरनाथ/अंकित, गुमला

गुमला में बॉयलर मुर्गा व प्याज की कीमत बराबर हो गयी है. मुर्गा व प्याज दोनों 120-120 रुपये प्रति किलो बिक रहा है. पहले से ही महंगाई की मार झेल रही आम जनता इन दिनों हरे साग-सब्जियों और आलू, प्याज की बढ़ी कीमत का भी रोना रो रहे हैं. हाल के दिनों में हरे साग-सब्जियों और आलू-प्याज की कीमतो में भारी बढ़ोतरी हुई है. जिससे आम जनता की जेब ढीली हो रही है.

वर्तमान में बाजार में हर तरह की सब्जियां उपलब्ध है. जो आम जनता को बड़ी आसानी से मिल रही है. परंतु आम जनता को इन सब्जियों की अच्छी-खासी कीमत भी चुकानी पड़ रही है. बाजार में उपलब्ध सब्जियों में परवल 60 रुपये प्रति किग्रा, भिंडी 60 रुपये, सीम 60 रुपये, बैगन 20 रुपये, पालक साग 30 रुपये, पत्तागोभी 40 रुपये, फूलगोभी 30 रुपये, टमाटर 20 रुपये, मटर 50 रुपये, बैगन 20 रुपये, कच्चा केला 40 रुपये, शिमला मिर्च 40 रुपये, करैली 100 रुपये, लौकी 15 से 25 रुपये (साइज के हिसाब से), आलू 25 रुपये और प्याज 120 से 150 रुपये किग्रा की दर से मिल रहा है.

10-15 दिन पहले तक प्राय: हरे साग-सब्जियों की कीमत 10 रुपये से 20 रुपये प्रति किग्रा कम था. इधर, संपन्न लोगों के लिए भले ही ये सब्जियां महंगी न हो परंतु गरीब तबके के लोग हरी साग-सब्जियां से दूरी बनाये हुए हैं. सब्जियों की बढ़ी हुई कीमत का असर ऐसा है कि गरीब तबके के लोग हरी साग-सब्जियों के स्थान पर सिर्फ आलू से ही काम चला रहे हैं. इससे इत्तर यदि हम सिर्फ प्याज की ही बात करें तो इन दिनों बाजार में प्याज 120 रुपये प्रति किग्रा की दर से बिक रहा है. प्याज की ही कीमत में सबसे ज्यादा बढ़ोत्तरी भी हुई है.

लगभग एक माह पूर्व तक बाजार में 60-70 रुपये प्रति किग्रा की दर से प्याज बिक्री हो रही थी. परंतु इधर, महज एक माह के अंतराल में प्याज की कीमत दोगुनी हो गयी है. हालांकि प्याज के बढ़ते कीमत पर रोकथाम लगाने के लिए राज्य सरकार के निर्देश पर आपूर्ति विभाग गुमला द्वारा बाजार में प्याज के स्टॉक और कीमत को लेकर जांच की गयी. साथ ही उचित मूल्य में प्याज बिक्री करने का भी निर्देश दिया गया था. इसके बावजूद दिनोंदिन प्याज की कीमत बढ़ती ही जा रही है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें