36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गुमला में नक्सलियों ने विस्फोट किया, पलामू में कांग्रेस प्रत्याशी ने निकाला रिवाल्वर, हुसैनाबाद में आजसू और एनसीपी में भिड़ंत

रांची : छिटपुट घटनाओं को छोड़ दें, तो झारखंड विधानसभा चुनाव के पहले चरण में राज्य के छह जिलों चतरा, गुमला, लोहरदगा, लातेहार, पलामू और गढ़वा के 13 विधानसभा क्षेत्रों में शनिवार को मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हुआ. गुमला के बिशुनपुर विधानसभा क्षेत्र में हार्डकोर नक्सली रवींद्र गंझू के दस्ते ने बानालात और वीरानपुर के बीच […]

रांची : छिटपुट घटनाओं को छोड़ दें, तो झारखंड विधानसभा चुनाव के पहले चरण में राज्य के छह जिलों चतरा, गुमला, लोहरदगा, लातेहार, पलामू और गढ़वा के 13 विधानसभा क्षेत्रों में शनिवार को मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हुआ.
गुमला के बिशुनपुर विधानसभा क्षेत्र में हार्डकोर नक्सली रवींद्र गंझू के दस्ते ने बानालात और वीरानपुर के बीच बनी पुलिया के पास चार विस्फोट किये. इससे पुलिया आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हुई. घटना के बाद झारखंड पुलिस व अर्धसैनिक बलों की कंपनियां वहां कैंप कर रही हैं. नक्सलियों के वोट बहिष्कार, धमकी व विस्फोट से बेखौफ मतदाताओं ने पुख्ता सुरक्षा के बीच अपने मताधिकार का प्रयोग किया.
कोशियारा बूथ पर केएन त्रिपाठी का विरोध, रिवॉल्वर निकाला : डालटनगंज विधानसभा क्षेत्र के कोशियारा स्थिति बूथ संख्या 72-73 पर मतदान के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी केएन त्रिपाठी सुबह 11.30 बजे पहुंचे थे. उन्हें देखते ही भाजपा प्रत्याशी आलोक चौरसिया के सैकड़ों समर्थक गोलबंद हो गये. उन्होंने केएन त्रिपाठी को बूथ पर जाने से रोक दिया.
जब केएन त्रिपाठी ने इस पर आपत्ति जतायी, तो चौरसिया के समर्थकों ने त्रिपाठी का विरोध शुरू कर दिया. स्थिति को देख प्रत्याशी केएन त्रिपाठी ने अपना लाइसेंसी रिवॉल्वर निकाल लिया. उनके बॉडीगार्ड ने भीड़ को किसी तरह नियंत्रित करने का प्रयास किया, लेकिन भीड़ को भारी पड़ता देख उनके बॉडीगार्ड ने घेरे में लेकर केएन त्रिपाठी को बूथ से निकाला. इसके बाद उग्र भीड़ ने उनकी गाड़ी पर हमला कर क्षतिग्रस्त कर दिया. बाद में जिला प्रशासन ने त्रिपाठी का रिवॉल्वर जब्त कर लिया. इसके अलावा हुसैनाबाद विधानसभा क्षेत्र के हरिहरगंज के डेमा राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय बूथ संख्या 317 पर विधायक सह आजसू प्रत्याशी कुशवाहा शिवपूजन मेहता व एनसीपी के राकेश कुमार मेहता व अन्य के बीच मारपीट हुई.
सूचना मिली कि कोशियारा में भाजपा समर्थकों द्वारा बूथ लूटा जा रहा है. मैं जब वहां पहुंचा, तो मुझे बूथ के अंदर जाने नहीं दिया गया. मेरे साथ धक्का-मुक्की की गयी. वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया गया. तब मैंने आत्मरक्षार्थ अपना लाइसेंसी रिवॉल्वर निकाला था. इस मामले में पलामू डीसी संविधान के अनुरूप काम नहीं कर रहे. मैं पलामू डीसी पर कार्रवाई की मांग चुनाव आयोग से कर चुका हूं.
केएन त्रिपाठी, कांग्रेस प्रत्याशी, डालटनगंज
संभावित हार को देखकर त्रिपाठी जी हताश हो गये हैं. शांतिपूर्ण तरीके से मतदान चल रहा था और इसमें व्यवधान डालने का प्रयास केएन त्रिपाठी ने किया. भाजपा कार्यकर्ताओं पर आरोप बेबुनियाद है.
आलोक चौरसिया,
भाजपा प्रत्याशी, डालटनगंज

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें