प्रभात एक्सक्लूसिव : सीएम ने दिया गुमला के जीएनएम नर्सिंग कॉलेज शुरू करने का निर्देश

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

दुर्जय पासवान, गुमला

गुमला के सदर अस्पताल परिसर में धूल फांक रहे पांच करोड़ का जीएनएम नर्सिंग कॉलेज बहुत जल्द शुरू होगा. झारखण्ड राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने स्वास्थ्य विभाग के सचिव को कॉलेज शुरू कराने का निर्देश दिया है. सीएम ने यह निर्देश बीस सूत्री के राज्य सदस्य विनय कुमार लाल द्वारा कॉलेज शुरू कराने की मांग पर दिया है. रांची में राज्य बीस सूत्री की बैठक हुई. इस बैठक में विनय लाल ने गुमला के सदर अस्पताल में बेकार पड़े जीएनएम नर्सिंग कॉलेज का मुद्दा उठाया.

श्री लाल ने कहा कि अभी कुछ दिन पहले 'प्रभात खबर' में समाचार छपी है कि कॉलेज बेकार पड़ा है. यह पांच करोड़ रुपये का भवन है. खबर की जानकारी देते हुए श्री लाल ने कहा कि अगर कॉलेज शुरू कर नर्सिंग की पढ़ाई की जाये तो गुमला जिला के 100 लड़कियों को नर्सिंग का प्रशिक्षण मिल सकेगा. इससे लड़कियों को स्वास्थ्य के क्षेत्र में आगे बढ़ने का अवसर मिलेगा.

श्री लाल की बात सुनने के बाद सीएम ने स्वास्थ्य सचिव से कॉलेज की जानकारी ली. जब सीएम को पता चला कि वास्तव में कॉलेज शुरू नहीं हुआ है और पांच करोड़ का भवन जर्जर हो रहा है. तो सीएम ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कॉलेज शुरू कराने के लिए कहा.

एक्सरे व अल्ट्रासाउंड मशीन शुरू कराये : सीएम

बीस सूत्री सदस्य विनय लाल ने गुमला अस्पताल में एक्सरे व अल्ट्रासाउंड मशीन के अलावा कई जरूरत की मशीन बेकार रखे जाने की जानकारी सीएम को दिये. जब सीएम को पता चला कि गुमला के लोगों को मशीन का लाभ नहीं मिल रहा है, तो उन्होंने स्वास्थ्य सचिव को मशीन चालू कराकर उसका लाभ लोगों को देने के लिए कहा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें