1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. godda
  5. fish businessman shot dead in mahagama police engaged in investigation sam

महागामा में मछली व्यवसायी की गोली मार कर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : मछली व्यवसायी की हत्या के बाद नयानगर गांव में ग्रामीणों की उमड़ी भीड़.
Jharkhand news : मछली व्यवसायी की हत्या के बाद नयानगर गांव में ग्रामीणों की उमड़ी भीड़.
प्रभात खबर.

Jharkhand news, Godda news : गोड्डा (निरभ किशोर) : गोड्डा जिला अंतर्गत महागामा थाना क्षेत्र के नयानगर गांव में बीती रात मछली व्यवसायी 60 वर्षीय मो जमालुद्दीन की अज्ञात अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस ने अपराधियों द्वारा मछली व्यवसायी पर 3 गोली चलाने की पुष्टि की है. मृतक के सीने, पेट और सर पर गोली मारी गयी है. घटनास्थल से पुलिस ने प्वाइंट टू का एक खोखा भी बरामद किया है. हत्या के कारणों की अब तक जानकारी नहीं मिल पायी है. मामले को लेकर महागामा थाना में अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

गुरुवार (27 अगस्त, 2020) की सुबह करीब 8:30 बजे पुलिस ने नयानगर गांव के खुले दुकान से मोहम्मद जमालुद्दीन का शव बरामद किया. परिजनों की सूचना पर एसडीपीओ डॉ बीरेंद्र कुमार चौधरी, थाना प्रभारी फागु होरो, इंस्पेक्टर पंकज झा दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे.

इस दौरान घर के लोगों ने पुलिस को बताया कि बुधवार को जमालुद्दीन अपने घर में सोया था. आशंका जताया कि देर रात सोये हालत में अज्ञात अपराधियों ने गोली मार कर हत्या को अंजाम दिया है. मृतक के पेट, सर तथा सीने में गोली के निशान पाये गये हैं. ग्रामीणों ने बताया कि सुबह जमालुद्दीन जब नहीं उठे, तो उसे उठाने का प्रयास करने के लिए चादर हटाया तो खून से लथपथ जमालुद्दीन को देख तत्काल लोगों को सूचना दी गयी.

घटनास्थल पर पुलिस के आने के बाद पुलिस ने प्वाइंट टू का एक खोखा पॉइंट बरामद किया है. मृतक के परिजनों की मांग पर पुलिस ने दुमका से डॉग स्क्वार्ड को मंगाया. इसके बावजूद हत्या का कोई सुराग नहीं मिला. इस संबंध में महागामा एसडीपीओ डॉ विरेंद्र कुमार चौधरी ने कहा कि घटना में शामिल आरोपियों की तलाश पुलिस कर रही है. जल्द ही पकड़ा जायेगा.

मछली बीज डालने का था कारोबारी

सीमावर्ती बिहार और महागामा के आसपास के तालाबों में मृतक जमालुद्दीन मछली एवं मछली बीज डालने का कारोबारी करता था. मछुआ समिति नयानगर का सदस्य भी बताया जाता है. हर दिन जमालुद्दीन की बड़ी बहन मुन्नी खाना खिलाकर घर जाती थी. जिस स्थान पर जमालुद्दीन की हत्या हुई वो स्थान घर से कुछ दूरी पर ही है. जमालुद्दीन उसी झोपड़ीनुमा दुकान में रहकर व्यवसाय चलाता था. घटना की रात बुधवार को भी बहन मुन्नी खाना खिलाकर घर चली गयी. आशंका व्यक्त की जा रही है कि मुन्नी के जाने के बाद अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया होगा.

परिजनों ने पुलिस को जानकारी दी है कि रात के करीब 1 बजे जमालुद्दीन के मोबाइल पर अननॉन नंबर से कॉल आया था. जमालुद्दीन के साथ उस फोन करने वाले से एक मिनट और कुछ सेकेंड की बातचीत होने की भी जानकारी मिली है. मृतक के मोबाइल को पुलिस ने परिजनों से बरामद भी किया है. भाजपा के पूर्व विधायक अशोक कुमार भगत के साथ मुखिया भी घटनास्थल पर पहुंचे. पीड़ित परिवार से घटना के संबंध में विस्तृत जानकारी लेने के साथ आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की गयी.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें